पूरे देश में अब तक कोरोना वायरस के 7447 के सामने आ चुके हैं. इस महामारी से लोगों को बचाने के लिए आम आदमी से लेकर उद्योगपति तक कुछ न कुछ सहायता कर रहे हैं. इंडियन रेलवे भी इस काम में अपना लगातार हाथ बंटा रही है. रेल विभाग तेज़ी से ट्रेन के डिब्बों को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील करने में लगा हुआ है. इंडियन रेलवे अब तक 2,500 डिब्बों को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील कर चुका है.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने साफ़ सुथरे आइसोलेशन वार्ड की तस्वीरें ट्विटर पर शेयर की हैं. इन्हें शेयर करते हुए उन्होंने लिखा-कोरोना वायरस से लड़ने की तैयारी.

रेल कर्मचारी ट्रेन के डिब्बों को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील करने के काम में दिन रात लगे हुए हैं. इनमें मज़दूरों से लेकर पुलिस अधिकारी तक शामिल हैं. इसकी कुछ तस्वीरें न्यूज़ एजेंसी पीटीआई ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की हैं. उनके अनुसार, इन आइसोलेशन वार्ड को बनाने के लिए ये लोग अथक कार्य कर रहे हैं.

इनका मकसद तेज़ी से आइसोलेशन वार्ड को तैयार कर राष्ट्र को सौंपना है. इन्हें तैयार करने के बाद इनकी सैनेटाइज़िंग और सफ़ाई का भी विषेश ध्यान रखा जा रहा है.

संकट की इस घड़ी में हर कोई एक-दूसरे का साथ दे रहा है. इसे देखते हुए लगता है कि कोरोना से जारी इस जंग को हम ज़रूर जीतेंगे.
Life से जुड़े दूसरे आर्टिकल पढ़ें ScoopWhoop हिंदी पर.