आजकल हमारे पास बहुत खाली समय है. ऐसे में हम इंटरनेट की मदद से ऐसी बहुत सी कहानियां पढ़ सकते हैं, जो डरावनी होने के साथ ही बहुत ही अजीबो-ग़रीब और रहस्मयी हों. ऐसी कुछ कहानियां हम Wikipedia की मदद से ख़ास आपके लिए लेकर आए हैं. हमें लगता है जिन लोगों को हॉरर स्टोरीज़ पसंद हैं और जिन्हें नहीं भी, उनको ये कहानियां ज़रूर पसंद आएंगी.

1. The Pope Lick Monster

More Creepy Wikipedia Pages
Source: amazon

कहते हैं कि अमेरिका के Kentucky में बने एक पुल के नीचे एक मॉन्स्टर रहता है. ये मॉन्स्टर इंसान और बकरी के शरीर से मिलता-जुलाता है. लोगों का मानना है कि जो लोग इस पुल के नीचे से गुज़रते हैं वो उन्हें सम्मोहित कर रेल की पटरियों पर सुसाइड करने को बाध्य कर देता है.

2. The Flatwoods Monster

More Creepy Wikipedia Pages
Source: pinterest

ये वर्जीनिया का एक दानव है जिसके बारे में कहा जाता है कि बच्चे इसे देखते ही उल्टी करने लगते हैं. 1952 में 3 बच्चों ने इसे देखा था. तब उन्होंने किसी अजीब सी रोशनी का जंगलों में पीछा किया था और एक हुड पहने मॉन्स्टर को देखने की बात कही थी. इसे देखते ही उन्हें उल्टियां शुरू हो गई थीं.

3. The Hinterkaifeck Farm House

More Creepy Wikipedia Pages
Source: wikipedia

जर्मनी के बेयर्न इलाके में Hinterkaifeck नाम का एक फ़ार्म हाउस है. 1922 में इसमें रह रहे Gruber परिवार के 6 सदस्यों को किसी ने दर्दनाक तरीके से कुल्हाड़ी से काट कर उनकी हत्या कर दी थी. कहते हैं इस घर की छत पर उनकी आत्मा भटकती है और इस घर में रहने वाले लोगों को उनकी आवाज़ और पैरों के निशान कई बार देखने को मिले हैं. पास के जंगल से एक अंजान शख़्स को घर को घूरते हुए भी देखा गया है.

4. Clinton Road

More Creepy Wikipedia Pages
Source: dangerousroads

कहा जाता है कि New Jersey में मौजूद इस 16 किलोमीटर लम्बी रोड पर भूत-प्रेतों का साया है. इसलिए लोग यहां जाने से कतराते हैं. कहते हैं कि यहां पर प्रोफ़ेशनल किलर्स लोगों की हत्या कर उनकी लाश ठिकाने लगा जाते हैं.

5. UVB-76(The Buzzer)

More Creepy Wikipedia Pages
Source: dailymail

ये एक अज्ञात रेडियो फ़्रिक्वेंसी(4625 -4810 kHz के बीच) है जो कुछ न कुछ शोर(Buzz) करती रहती है. रेडियो सुनने वाले इसे कई बार सुन चुके हैं. 1973 से ऐसा हो रहा है और कोई नहीं जानता कि ये कहां से आ रही है और इसका मतलब क्या है. इसे The Buzzer भी कहते हैं.

6. Benjamin Kyle

More Creepy Wikipedia Pages
Source: bizarrepedia

ये अमेरिका के एक ऐसे व्यक्ति हैं जिनकी कोई पहचान नहीं है. इन्हें भूलने की बीमारी है, ये 2004 में बर्गर किंग के बाहर कचरे में बेहोश मिले थे, बिना किसी पहचान पत्र के. क़रीब 15 साल की जांच और टीवी प्रचार के बाद भी इनकी पहचान नहीं हो पाई है.

7. Joyce Vincent की हत्या

More Creepy Wikipedia Pages
Source: allthatsinteresting

Joyce Vincent एक ब्रिटिश नागरिक थीं, जो घरेलू हिंसा की शिकार थीं. इसकी वजह से उनकी दिमाग़ी हालत बिगड़ गई और 2001 में उन्हें जॉब छोड़नी पड़ी. इसके बाद उन्होंने 1 कमरे में ख़ुद को कैद कर लिया, जहां कोई उनसे संपर्क नहीं कर सकता था. 2003 में न जाने कैसे उनकी मौत हो गई और इसका पता पुलिस को साल 2006 में लगा था.

8. Rat Kings

More Creepy Wikipedia Pages
Source: amusingplanet

ये पूंछ से जूड़े चूहों का एक समूह था. ये सभी एक ही जीव की तरह जीते थे. ये चूहे जर्मनी में पाए जाते थे. कहते हैं ये साथ ही चलते थे जैसे कि वो एक ही जीव हों. देखने में ये बहुत ही घिनौने थे.

9. Somerton Man

More Creepy Wikipedia Pages
Source: adelaidenow

1948 में ऑस्ट्रेलिया के समुद्री तट पर एक लाश आई थी. इसकी पॉकेट में फारसी भाषा में एक नोट लिखा था Tamam Shud जिसका मतलब होता है समाप्त. ये कौन था और इसकी मौत कैसे हुई ये कोई नहीं जानता. कहते हैं कि इसे ऐसा ज़हर दिया गया था, जिसकी पहचान नहीं की जा सकती.

10. Coffin Birth

More Creepy Wikipedia Pages
Source: smithsonianmag

इसे Postmortem Fetal Extrusion भी कहते हैं. 1551 में इसका पहला केस स्पेन में सामने आया था, जिसमें एक मृत गर्भवती महिला के शरीर से गैसों के दबाव से एक Nonviable भ्रूण निकला था. ऐसा क्यों हुआ इसका जवाब मेडिकल साइंस के पास भी नहीं है.

अगर आपके पास भी ऐसी अजीब और रहस्मयी कहानियां हैं तो कमेंट बॉक्स में हमसे ज़रूर शेयर करें.
Life से जुड़े दूसरे आर्टिकल पढ़ें ScoopWhoop हिंदी पर.