प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना वायरस के बढ़ते ख़तरे को देखते हुए 'लॉकडाउन 2.0' की घोषणा की है. इसके साथ ही लॉकडाउन अब 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. इसका मतलब ये कि लोगों को अगले 19 दिनों तक घर पर ही रहना होगा.

Source: ddfreedishnews

केंद्र सरकार ने लोगों के मनोरंजन का ख़याल रखते हुए 'दूरदर्शन' के चैनलों पर 90 के दौर के मशहूर धारावाहिकों 'रामायण', 'महाभारत' और 'शक्तिमान' का पुनः प्रसारण किया है. इस दौरान ख़ास बात ये रही कि 'रामायण' को पहले की तरह ही काफ़ी प्यार मिल रहा है.

Source: thequint

इस बीच इन मशहूर धारावाहिकों के प्रति लोगों के बेशुमार प्यार को देखते हुए दूरदर्शन ने एक नया चैनल लॉन्च किया है, जिसका नाम 'डीडी रेट्रो' है.

Source: imdb

12 अप्रैल को 'डीडी रेट्रो' ने ख़ुद ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए कहा, दूरदर्शन के यादगार शोज के ज़रिए पुरानी यादों में खोने के लिए देखिए 'डीडी रेट्रो'.

डीडी रेट्रो चैनल पर आप गुजरे ज़माने के कई मशहूर धारावाहिकों को फिर से देख पाएंगे. इस चैनल पर सोमवार से लेकर शुक्रवार तक 'महाभारत', 'संकटमोचन हनुमान', 'शक्तिमान', 'चाणक्य', 'ब्योमकेश बख्शी', 'उपनिषद गंगा', 'देख भाई देख' और 'बुनियाद' आदि कार्यक्रमों का दोबोरा प्रसारण किया जा रहा है.

Source: abpganga

13 अप्रैल से 'डीडी रेट्रो' चैनल पर सोमवार से शुक्रवार रात 8 बजे 'महाभारत' का प्रसारण किया जा रहा है. जबकि मशहूर 'चाणक्य' धारावाहिक का प्रसारण सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे से किया जा रहा है. 90 के दौर का एक और मशहूर धारावाहिक 'उपनिषद गंगा' का प्रसारण सोमवार से शुक्रवार सुबह 9 बजे किया जा रहा है.

Source: inuth

जनता की भरी डिमांड पर 'रामायण', 'श्रीमान श्रीमती', 'जंगल बुक' और 'सर्कस जैसे मशहूर धारावाहिक पहले से ही प्रसारित किये जा रहे हैं.