थाइलैंड के एक व्यापारी Anont Rotthong ने हाल ही में अपनी बेटी के लिए लाइफ़ पार्टनर तलाश करने के लिए एक टूर्नामेंट की घोषणा की थी. फ़ेसबुक पर शेयर की गई एक पोस्ट में उन्होंने अपने होने वाले दामाद को कैश 2 करोड़ रुपये देने का ऐलान भी किया था. उनकी इस पोस्ट पर करीब 10 हज़ार लड़कों ने अप्लाई कर दिया है.

Anont Rotthong ने अपनी बेटी के होने वाले पति को कैश के अलावा 1 घर, 10 गाड़ियां और Durian (एक तरह का फल) फल के दो बाज़ार भी देने का वादा किया था. उन्होंने अपने भावी दामाद के लिए कुछ शर्तें भी रखी थीं, जैसे:

1. लड़का अच्छा और जुआ न खेलने वाला होना चाहिए.


2. लड़का मेहनती होनी चाहिए.

3. लड़के को पैसे का सही इस्तेमाल करना आना चाहिए.

4. लड़के को Durian का व्यापार सीखने की इच्छा होनी चाहिए.

मगर Anont की ये पोस्ट उनके लिए परेशानी का सबब बन गई. क्योंकि उनके इस पोस्ट पर अभी तक करीब 10 हज़ार लड़कों के ऑफ़र आ चुके हैं. ये लड़के बार-बार उन्हें फ़ोन कर प्रतियोगिता के बारे में पूछ रहे हैं. इससे तंग आकर उन्होंने खुद ही ये टूर्नामेंट रद्द कर दिया है. इसी के लिए एक 28 वर्षीय युवक ने अप्लाई किया था. इनका नाम है Premyosapon Khongsai, वो भी Durian का व्यापार करते हैं.

Premyosapon ने फ़ेसबुक पर अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- मैं भी आपकी बेटी से शादी करने का इच्छुक हूं. हमारा भी Durian का व्यापार है और इसके करीब 300 पेड़ भी हैं. मैं बारिश, गर्मी आदि में भी अपने पेड़ों का ख़्याल रखता हूं. मैं ट्रैक्टर भी चला लेता हूं. प्लीज मुझे भी कंसीडर कीजिए, पापा Anont Rotthong.

लेकिन Anont Rotthong ने उनका प्रपोज़ल ठुकरा दिया. वजह है Premyosapon का बहुत ही हैंडसम होना. Says की एक रिपोर्ट के मुताबिक, थाईलैंड के इस व्यापारी ने इस लड़के का प्रपोज़ल इसलिए ठुकरा दिया क्योंकि वो बहुत हैंडसम है और हो सकता है कि वो भविष्य में उनकी बेटी का दिल तोड़ दे.

ख़ैर, Anont Rotthong ने इस दामाद खोजने वाले पूरे कॉम्पिटीशन को ही अब कैंसल कर दिया है. उनके इस फैसले से हज़ारों युवकों का दिल ज़रूर टूट गया होगा. ख़ासकर Premyosapon का.

कोई बात नहीं, बेटर लक नेक्स्ट टाइम!