कमीने

बहुत कमीने

फिर आते हैं बेस्ट फ़्रेंड

सबका कोई न कोई बेस्ट फ्रेंड ज़रूर होता है.

Source: Bustle

नहीं लक्ष्मण! हर किसी को बेस्ट फ्रेंड का सुख भी नसीब नहीं होता.

ख़ैर इस मुद्दे पर कभी और बात होगी. फ़िलहाल वक़्त है दिमाग़ पर थोड़ा ज़ोर देने का और हमें ये बताने का कि आपकी अपने बेस्ट फ्रेंड से सबसे पहली मुलाकात कहां हुई थी. स्कूल, कॉलेज, पड़ोस या फिर किसी और जगह.

Source: lifehacks

जब तक आप अपने बेस्ट फ़्रेंड के बारे में सोचें, तब तक इन लोगों के किस्से बता देते हैं:

1. स्कूल के बाहर एक चूरन की दुकान थी और अक्सर उसे फ़्री का चूरन खिलाया करता था. बस फिर क्या चूरन से शुरू हुई गपशप से हम ब्रेस्ट फ़्रेंड बन गये.

2. बीकॉम का पहला साल था और कॉलेज में हम सब एक दूसरे के लिये नये थे. वहीं कॉलेज की दूसरी बिल्डिंग में साइंस स्ट्रीम की बहुत अच्छी-अच्छी लड़कियां दिखाई देती थी. हम दोनों ही लड़कियां देखने के लिये गए थे और वहां से बेस्ट फ़्रेंड बन कर वापस लौटे.

Source: mensxp

3. मेरी चाइल्डहुड फ़्रेंड ही मेरी बेस्ट फ़्रेंड थी. हम पड़ोसी थे, तब से लेकर आजतक हम दोस्त है. आज वो दुबई में है और मैं दिल्ली, मगर हम मिलने के बहाने ढंढूते रहते हैं.

4. मैं स्कूल में नई थी और वो वहां पहले से ही पढ़ रही थी. यूं तो वो हमेशा स्कूल अपने स्कूटर से आती थी, लेकिन स्कूल के दूसरे दिन वो पैदल आई थी. ख़ैर, उस दिन मैं स्कूटी से आई थी और उसे मेरी स्कूटी काफ़ी अच्छी लगी. बातचीत में पता चला कि वो मेरे घर के पास ही रहती है. मैंने उसे घर तक छोड़ने के लिये Ride ऑफ़र की. हम बात करते-करते जा रहे थे और वो लगातार मेरी ड्राइविंग की तारीफ़ कर रही थी.


तारीफ़ सुनकर मैं जोश में तेज़ स्कूटी चलाने लगी और मुझे पता ही नहीं चला कि वो स्कूटी से गिर पड़ी है. इसके बाद मुझे पीछे से लोगों की चिल्लाने की आवाज़ आई और देखा वो सड़क पर गिरी पड़ी थी, उसके घुटनों से खून बह रहा था और शर्ट भी फ़ट गई थी. मैं उसे घर तक छोड़ने गई और इतनी तकलीफ़ के बाद भी उसने अपनी मम्मी को ये नहीं बताया कि ये सब मेरी वजह से हुआ. बस उस दिन की दोस्ती आज तक चल रही है.

Source: livemint

5. मुझे मेरा दोस्त स्कूल में मिला था. पहले हमारी ज़्यादा बनती नहीं थी और एक दिन इतनी ज़्यादा लड़ाई हुई कि बात हाथपाई पर आ गई. हम दोनों को इस लड़ते देख टीचर ने हमारी शिकायत प्रिसिंपल से कर दी. इसके बाद हमारे लिये फ़रमान जारी करते हुए कहा गया कि अगर हमनें सॉरी बोल कर दोस्ती नहीं की, तो हमें स्कूल से Black Listed कर दिया जाए. इसके बाद मैं समोसा लेकर उससे दोस्ती करने पहुंचा, फिर जो दोस्ती हुई, वो मीलों तक चली.

6. हम नये घर में शिफ़्ट हुए थे और वो पड़ोस में रहता था. इस तरह से मामूली सी दोस्ती, ख़ास बन गई.

Source: twistedsifter

7. मेरा नये स्कूल में एडमिशन हुआ था. मैं अकेली अपनी सीट पर बैठी हुई थी, वो मेरे पास आई. हमारी बातें शुरु हुई, फिर वो रोज़ मेरे लिये एक टॉफ़ी लेकर आती थी और उस टॉफ़ी ने हमारी दोस्ती में मिठास ला दी. इसके बाद हम बेस्ट फ्रेंड बन गये.

8. इंजीनियरिंग में हम फ़र्स्ट इयर में थे. मैं पढ़ने में अच्छा था और उसका पढ़ाई से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं था. एक दिन वो मदद के लिये मेरे पास आया, फिर हर शाम मैं उसे एक घंटा पढ़ाता. वहीं कॉलेज पूरा होने के बाद भी हम एक-दूसरे से अलग नहीं हो पाये और आज तक जिगरी यार बन कर साथ हैं.

Source: wp

9. मेरा और मेरे बेस्ट फ़्रेंड का नाम एक ही था. इस वजह से हमें हाई स्कूल में एक ही लॉकर दिया गया था. इस तरह से हमारी दोस्ती की शुरुआत हुई.

10. मेरे दोस्त की पत्नी मेरी बेस्ट फ़्रेंड है, उसकी शादी के बाद मेरी और उसकी इतनी बनी कि आज तक उसकी जगह कोई और नहीं ले पाया.

इन्होंने तो बता दिया, अब आप बताइये आप अपने बेस्ट फ्रेंड से कहां मिले थे.