एक टीचर से अच्छा और सच्चा दोस्त कोई और नहीं होता है, इस बात को साबित किया है किंडरगार्टन स्कूल की टीचर ने, जिनका नाम Shannon Grimm है. इन्होंने जो किया वो क़ाबिल-ए-तारीफ़ है. ये सिर्फ़ अपने बच्चों को पढ़ाती नहीं है, बल्कि उनको बहुत अच्छे से समझती भी हैं. इसलिए जब उनका एक स्टूडेंट अचानक से गुमसुम और उदास रहने लगा तो उन्होंने उसे अकेला नहीं छोड़ा, बल्कि उसकी वजह जानकर उसका हल भी निकाला.

Source: kansas

दरअसल, 31 साल की Shannon टेक्सास के Meador Elementary School में बच्चों के साथ बुली जैसे मुद्दों पर बात करती हैं और उन्हें सुलझाती भी हैं.

Source: wordpress

ऐसा ही जब Shannon की एक 5 साल की स्टूडेंट के साथ हुआ, तो वो चुप नहीं रहीं, बल्कि उन्होंने उस पर एक्शन लिया. वो बहुत दिनों से नोटिस कर रही थीं, Prisilla Perez ज़्यादा बात नहीं कर रही है, चुप और उदास सी रह रही है. तभी Shannon को इसका कारण पता चला कि 5 साल की Prisilla के बाल छोटे होने की वजह से बच्चे उसे परेशान कर रहे हैं. इनसे तंग आकर वो चुप हो गई है.

Source: graytvinc

TODAY Style को बताया,

मैंने सभी बच्चों से पूछा मैं कैसी लग रही हूं? और मैंने उन्हें लंबे बाल वाले लड़के दिखाए और छोटे बाल वाली लड़कियां भी. बाल कटाने का निर्णय लेना मेरे लिए आसान नहीं था, लेकिन मुझे ऐसा करना पड़ा. मैं अपने दिल से ऐसा करना चाहती थी और मैंने किया.

- Shannon Grimm

Shannon के इस बेमिसाल काम को Willis Independent School ने अपने फ़ेसबुक पेज के ज़रिए लोगों तक पहुंचाया है और इसे 5000 से ज़्यादा लोग अब तक सराह चुके हैं. Shannon ने बताया कि, वो अपनी इस स्टूडेंट के लिए रोज़ मैचिंग हेयर क्लिप और बैंड खरीदती हैं. इससे उसे लगता है कि वो उसके परिवार की तरह हैं. साथ ही बताया कि, Prisilla को इस कठिन परिस्थिति में बहादुरी के लिए अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. Prisilla को स्कूल बोर्ड की बैठक में 11 फ़रवरी को पदक के साथ सम्मानित किया गया था.

इतना ही नहीं Prisilla ने अपनी टीचर Shannon को अपनी हीरो मानते हुए एक अवॉर्ड से सम्मानित कर सरप्राइज़ कर दिया.

Source: htvapps

Willis ISD ने कहा कि, Shannon हमें आप पर गर्व है. आप दोनों को हमारी तरफ़ से बहुत-बहुत मुबारक़बाद. आपने जो किया वो भविष्य में सभी लोगों के लिए एक उदाहरण बनेगा.

Source: foxnews

इसी दौरान उन्होंने TODAY Style से वो शेयर किया, जो उनसे Prisilla ने कहा,

जब मैं आपकी तरह बड़ी हो जाऊंगी, तो मैं भी अपने दोस्तों के साथ आपकी तरह ही व्यवहार करूंगी. भले ही वो सेल्फ़िश होंगे, लेकिन मैं आपकी तरह बनूंगी.

- Shannon Grimm

Shannon ने कहा, वो यहां पर Prisilla के लिए आई हैं और वो इस Hair Bow को पहनेंगी.

Source: /news4sanantonio

आपको बता दें, कि फ़ेसबुक पर इस पोस्ट को अब तक 1315 लोग शेयर कर चुके हैं. Shannon के इस अद्भुत काम के लिए उन्हें लोग सराहा भी रहे हैं.

यहां एक बात तो कहना बनता है कि अगर टीचर Shannon Grimm जैसी हो, तो कोई बच्चा कभी भी स्कूल जाने से नहीं कतरायेगा.