पहली डेट और पहला प्यार दोनों ही यादगार होते हैं. पहले प्यार के बारे में कभी और बात करेंगे, फिलहाल आज बात करने का मुद्दा पहली डेट है. पहली बार किसी को डेट करना किसी बड़ी जंग लड़ने से कम नहीं होता. अंदर ही अंदर घबराहट और कई सवाल चल रहे होते हैं, आखिरकार इम्प्रेशन का सवाल जो होता है. सवालों का ये सिलसिला यहीं ख़त्म नहीं होता, घर आने के बाद भी बस यही सोचते रहते हैं कि उसे हमें पसंद आये भी होंगे या नहीं.

अगर ऐसा है, तो आपके भीतर उमड़ रहे इन सभी सवालों का जवाब हमारे पास है. दरअसल, कुछ Signs होते हैं, जो बताते हैं कि आपकी पहली डेट अच्छी गई है या नहीं.

1. Reaction पर ध्यान ज़रूरी है

पहली मुलाक़ात के बाद अगर ये जानना है कि सामने वाला या वाली आप में Interest ले रहा था या नहीं, तो उसके Reaction के बारे में सोचिये. मीटिंग के दौरान अगर बंदा या बंदी नर्वस दिखे, तो समझ जाओ वो तुम्हारी तरह ही सोच रहा है. वहीं अगर इधर-उधर की जगह उसका ध्यान आप पर था, तो मीटिंग अच्छी गई है.

Source: brecorder

2. कितना समय साथ में गुज़ारा

अगर पहली डेट के दौरान सामने वाला आपसे घंटों बात करने के बाद भी बोर नहीं हो रहा, तो समझ जाओ भविष्य की राहें सुनहरी हैं बॉस.

Source: dbpost

3. हंसी

बात ऐसी है कि कोई भी इंसान घंटों तक फ़ेक हंसी तो हंस नहीं सकता. इसलिये अगर पहली डेट में बंदा या बंदी के चेहरे पर लगातार मुुस्कुराहट बनी रही हो तो All Is Well है जनाब.

Source: tosshub

4. बॉडी लैंग्वेज

बॉडी लैंग्वेज से बहुत कुछ पता चलता है. पहली मुलाक़ात के दौरान अगर वो आंखों में आंख डाल कर आपसे बातें कर रहा है, या फिर लड़की आपके थोड़ा करीब आने की कोशिश कर रही है तो घबराने वाली बात नहीं है. इसका मतलब है ये कि उसे आपकी कंपनी पसंद आई.

Source: dbpost

5. बॉय-बॉय कैसा था?

अगर वो Bye-Bye कहने के बाद सीधा घर से निकल गई है, तो सोचने वाली बात है. पर अगर जाते समय दोनों ने एक-दूसके को Kiss करके बॉय बोला है, तो रिश्ता आगे बढ़ने की कगार पर है.

Source: tosshub

अब बताओ कैसी थी आपकी पहली Date?