वो कहते हैं न कि कुत्ते से ज़्यादा वफ़ादार कोई नहीं होता. ऐसा कई मौकों पर साबित भी हो चुका है. इस कहावत को और मज़बूत करती ये कहानी आपको जाननी चाहिए. 

Boredpanda

Leo नाम का कुत्ता चार साल पहले अपने मालिक से थाइलैंड में गैस स्टेशन(पेट्रोल पंप) से बिछड़ गया था. गुम होने के बाद Leo चार साल तक उसी स्थान पर अपने मालिक का इंतज़ार करता रहा. 

Boredpanda
Boredpanda

इस बीच लोगों ने Leo की मदद करने की कोशिश भी की, वो दुबला पतला हो गया था. उसे कोई बिमारी भी हो गई थी. एक 45 वर्षीय महिला उसे अपने साथ ले गई लेकिन Leo हर दूसरे दिन भाग कर गैस स्टेशन पर खड़ा हो जाता था. फिर महिला उसके लिए गैस स्टेशन पर ही खाना पहुंचा दिया करती थी. 

Boredpanda

Anuchit Uncharoen नाम के एक शख़्स ने Leo की कहानी सोशल मीडिया पर डाली और लोगों से अपील की कि उसके मालिक को ढूंढने में मदद करे. सोशल मीडिया की ताकत Leo के काम आई और उसके पुराने मालिक उसे लेने आ गए. 

Boredpanda

कहानी यहां ख़त्म हो जानी चाहिए थी लेकिन Leo के ऊपर उस महिला का भी एहसान था जो उसे हर रोज़ खाना खिलाती थी, इसलिए वो अपने पुराने मालिक के साथ न जाकर उस महिला के साथ न जाकर उस महिला के साथ रहना चाहता था. 

Boredpanda

उसके पुराने मालिक ने महिला को वादा किया कि वो Leo से मिलने आते रहेंगे और उसके इलाज़ के ऊपर जो भी ख़र्च होगा उसका वहन करेंगे.