हाल ही में कोलकाता के जादूगर चंचल लाहिरी का लोगों को एंटरटेन करना उनकी ज़िंदगी पर भारी पड़ गया. चंचल ज़ंजीर से हाथ और पैर को बांधकर क्रेन की मदद से नदी में जाकर वापस आने का दावा कर रहे थे. पर ऐसा नहीं हुआ और चंचल ने पानी में ही दम तोड़ दिया. हांलाकि, जादूगर की मौत का ये किस्सा पहला नहीं है, इससे पहले भी कई जादगूर अपने स्टंट की वजह जान खो बैठे हैं.  

1. JOE BURRUS AND THE CEMENT 

Joe Burrus को Amazing Joe नाम से भी जाना जाता था. वो Coffin के अंदर बंद होकर एक Act कर रहे थे, जिसके ऊपर सीमेंट डाल दी जाती है. Joe ने दावा किया था कि वो सुरक्षित Coffin से बाहर आ जायेंगे, पर ऐसा नहीं हुआ.  

2. PRINCESS TENKO AND THE 10 SWORDS 

Princess Tenko अपनी Costumes Performance के लिये जानी जाती थी. एक Act के दौरान उनके कपड़ों पर 10 तलावरें बांधी जाती हैं और वो Performance ग़लत हो जाती है, जिसके बाद Princess Tenko की मौत हो गई.  

3. CHARLES ROWAN AND THE SPEEDING CAR 

एक कार स्टंट के दौरान Charles Rowan की मौत हो गई थी. इस स्टंट में उन्हें कार से तेज़ भागना था.  

Source: unsplash

4. GENESTA AND THE MILK CAN 

Royden Joseph Gilbert Raison de la Genesta को पानी से भरे टैंक के अंदर एक्ट करना था, जिसमें वो असफ़ल रहे और उनकी मौत हो गई.  

Source: phys

5. BALABREGA AND THE FLAMING MOTHS 

Balabrega एक आग का स्टंट करने में असफ़ल रहे थे, जिस कारण उनकी मौत हो गई. 

Source: chhattisgarhtimes

6. BENJAMIN RUCKER AND THE LIVING BURIAL 

1934 में फ़ेमस जादूगर Benjamin ने ख़ुद को ज़मीन में गड़ने के बाद भी जीवित रखा था, लेकिन ये एक्ट उनका आखिरी एक्ट बना और क्योंकि इसके बाद हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई थी. 

Source: guu

अगर आप भी किसी ऐसे जादूगर की कहानी जानते हैं, तो कमेंट में बता सकते हैं.  

लाइफ़ से जुड़े और आर्टिकल पढ़ने के लिये क्लिक करें.