अपने सपनों का घर बनाने के लिए लोग प्राइम लोकेशन में जगह तलाशते हैं या फिर किसी बने बनाए घर या फिर बंगले में जाकर रहने के बारे में सोचते हैं. मगर Shipping Containers से घर बनाने के बारे में शायद ही कोई सोचता हो. अमेरिका के Will Breaux ने ये कर दिखाया है. यक़ीन मानिए ये किसी सपनों के महल से कम नहीं है.

Will Breaux ने अपना ये घर अमेरिका के Houston में बनाया है. इसे बनाने में 11 Shipping Containers का इस्तेमाल किया गया है. इसकी तस्वीरें बहुत ही शानदार हैं और सोशल मीडिया पर लोग इसकी चर्चा कर रहे हैं.

Breaux को इस घर को बनाने का आइडिया 2000 की शुरुआती दौर में ही आया था. मगर काफ़ी लंबे अरसे तक वो किसी ऐसे शख़्स को तलाश नहीं कर पाए जो ऐसा घर डिज़ाइन कर सके.

Breaux के अनुसार, अपने सपनों के घर के लिए उन्होंने कई लोगों से बात की. पर कोई उनके मुताबिक, घर बनाने को तैयार नहीं हुआ. इसलिए साल 2011 में उन्होंने स्वयं ही इस घर को बनाने की ठानी.

उन्हें ये आइडिया तब आया था जब Container हाउस के बारे में कोई सोचता भी नहीं था. Container ही क्यों इसका भी जवाब उन्होंने दिया. Breaux का कहना है कि Container फ़ायर प्रूफ़, तूफ़ान रोधी, स्थाई और मज़बूत होते हैं. इसलिए ये घर बनाने के लिए फ़ायदेमंद हैं.

हालांकि, Breaux को घर डिज़ाइन करने का कोई अनुभव नहीं था, पर वो पीछे नहीं हटे. उन्होंने Container से घर बनाने के बारे में सीखा और एक 3D डिज़ाइन तैयार किया.

इसके बाद एक के ऊपर एक Container रख कर अपना सपना पूरा कर लिया. उनका ये घर तीन मंजिला है. इसमें एक रूफ़टॉप भी है. यही नहीं ये घर Fully Furnished भी है.

हैं न ये घर कमाल का. बाकी आप तस्वीरों में इसकी ख़ूबसूरती देख ही चुके हैं.

अब इसे अपने दोस्तों से भी शेयर कर दो.

Life से जुड़े दूसरे आर्टिकल पढ़ें ScoopWhoop हिंदी पर.