कभी-कभी न ज़िंदगी हमें ऐसे लोगों से मिलाती है, जिनसे मिलते ही दिल ख़ुश हो जाता है. आज भी हम आपको ऐसे शख़्स से मिलाने जा रहे हैं, जिसके बारे में जानकर आत्मा तक ख़ुश हो जाएगी. मिलिये कैब ड्राइवर अब्दुल कादिर से. अब्दुल सिर्फ़ लोगों को उनकी डेस्टिनेशन तक ही नहीं पहुंचाते हैं, बल्कि 'मानवता' और 'धार्मिक सद्भाव' का संदेश भी देते हैं.

Cab Driver
Source: twitter

अब्दुल से अब तक कई लोग अंजान थे और उनकी इसी ख़ूबी को दुनिया के सामने रखने वाली PriyankaSamy नामक ट्विटर यूज़र हैं. हाल ही में ट्विटर यूज़र इस कैब ड्राइवर की सवारी बन कर बैठी थीं. तभी उनकी नज़र अब्लुद की कैब में रखी चीज़ों पर पड़ी. अब्दुल ने इमरजेंसी के लिये अपनी कैब में वो सारी चीज़ें रखी हुई हैं, जिससे किसी पैसेंजर को परेशानी न हो.

कैब में आपको पंखा, सैनेटाइज़र और मॉस्क से लेकर खाने-पीने तक का सारा सामान मिलेगा. इन सबके के अलावा कैब में लगा संदेश है. इस संदेश के मुताबिक, वो हर धर्म के लोगों का सम्मान करते हैं. इसके अलावा हम कपड़ों के आधार पर किसी भी धर्म की पहचान नहीं कर सकते. हमें एक-दूसरे के प्रति विनम्र होना चाहिये. साथ ही समाज के लिये अच्छे काम भी करने चाहिये.

Cab Driver
Source: twitter

एक छोटी सी कैब में ज़रूरत का सामान और उससे बड़ा संदेश सबका दिल पिघला गया. सोशल मीडिया पर भी इस कैब ड्राइवर की काफ़ी तारीफ़ हो रही है. सच में हम सबके लिये एक ही धर्म होना चाहिये. वो है इंसानियत.