ऑफ़िस...


ये शब्द सुनकर किसी को 'यार अब ऑफ़िस की बात मत करो' फ़ील होगा तो किसी को 'जॉब चेंज करनी है'. 

बहुत कम लोग होंगे जो ये कहेंगे, 'ईस्ट ऑर वेस्ट, माई ऑफ़िस इज़ द बेस्ट.'  

ओवरवर्क, छुट्टी अप्रूव न होने और HR की रंगोली के अलावा भी दफ़्तर इज़ फ़न, मैन! ऑफ़िस वाले दोस्तों की वजह से काम में टेंशन भी हो तो कम हो जाती है. 


बैठे-बैठे कुछ मिल नहीं रहा था तो ख़ुरापाती दिमाग़ में आईडिया आया कि साथ वालों के साथ ऑफ़िस में कुछ न कुछ ऐसा हुआ ही होगा कि 4 लोग हंसे होंगे. तो हमने पूछ लिया कि उनके सबसे ज़्यादा 'Embarrassing' Moments क्या हैं. 

जवाब ये रहे- 

1. शांत ऑफ़िस में ज़ोरदार आवाज़ के साथ गिरी थी 

Source: iStock Photo

पिछले दफ़्तर की बात है. मैं बहुत Clumsy हूं और वहां बहुत ज़्यादा शांति रहती थी. मैं एक दिन अपनी कुर्सी पर बैठकर झूलने की कोशिश कर रही थी और ऐसा करने की कोशिश में गिर गई. शांत ऑफ़िस, ज़ोरदार आवाज़ 5 पल में 5 लोग आकर खड़े हो गए. मज़े की बात ये थी कि मुझे इतनी हंसी आ रही थी कि मैं उठ ही नहीं पा रही थी.

- संचिता

2.  CEO को 'कौन है बे' बोल दिया था

Source: Giphy

 रेडियो स्टेशन की बात है. लेट इवनिंग, मैं और मेरा साउंड इंजीनियर स्टूडियो में कुछ काम कर रहे थे. तभी किसी ने स्टूडियो का दरवाज़ा खटखटाया. अक़्सर उस वक़्त तक पूरा ऑफ़िस ख़ाली हो जाता था तो हमें लगा कोई मस्ती कर रहा है. दीवार पर टेक लगाए हुए, ज़मीन पर पड़े-पड़े, पहले मैंने चिल्ला कर पूछा "कौन है बे", फिर जब उसने फिर से खटखटाया तो मेरा दोस्त बोला "अबे आ जा न अंदर". बस परमिशन मिलते ही वो अंदर आ गए... CEO साहब... और हम दोनों की शक्ल देख कर वापस चले गए. अगले दिन हमारे बॉस ने हमें तमीज़ नाम की चीज़ पर छोटा सा भाषण दिया. उसके बाद से हम ख़ुद दरवाज़ा खोल कर लोगों को अंदर आमंत्रित करने लगे.

- नबील

3. चाय वाले भगोने में गिर गई थी

Source: Giphy

मैं ऑफ़िस में भगोने में गिर गई थी वो भी एक हैंडसम कैमरामैन के सामने. उसी ने उठाया और हंसा भी नहीं.

- आकांक्षा 

4. मेरी दोस्त ने इंटरव्यू में अपनी मां को मृत बता दिया था

Source: Girls in Tech UK

मेरा एक दोस्त एक बार इंटरव्यू में गया. उससे पूछा गया कि तुम्हारी मां क्या करती हैं. उसे उस पल याद ही नहीं आया कि उसकी मां क्या करती है. उसे कुछ नहीं समझ आया और उसने कहा, माय मॉम इज़ डेड. वो ये बताते हुए हंस भी रहा था और बेहद शर्मिंदगी भी महसूस कर रहा था. और हां. उसका उस जॉब के लिए सिलेक्शन हो गया था.
- शोभा

5. बाथरूम में घुस गई थी और वहां पहले से ही कोई थी

Source: Amazon

एक बार ज़ोर की लगी थी सूसू, भागकर वॉशरूम गई, एक दरवाज़ा खुला मिला और अंदर घुस गई. अंदर पहले से ही कोई था. शायद वो दरवाज़ा लगाना भूल गई थी. उसके बाद तो हम जब भी मिलते एक ऑकवर्डनेस होती.

- संचिता

6. शीशे की दीवार से ज़ोरदार टकराया था 

Source: CRL

ऑफ़िस में लॉबी में शीशा लगा था, दीवार नहीं. जब मैं पहली बार वहां से गुज़र रहा था तो मुझे वो शीशा नहीं दिखा और में बहुत तेज़ टकराया था, इतना कि वो टूट सकता था, शुक्र है किसी ने देखा नहीं. 

- कुंदन

7. दोस्त के साथ डांस का वीडियो ऑफ़िस WhatsApp Group में भेज दिया था

Source: Giphy

मैं और मेरी ऑफिस की दोस्त घर पर नाच रहे थे. हम किसी ऊल-जुलूल गाने पर डांस कर रहे थे. हमने डांस किया, वीडियो बनाया. अगले दिन मेरी दोस्त ने वो वीडियो मांगा और मैंने ग़लती से वो वीडियो अपने ऑफिस के ग्रुप पर भेज दिया. जब ग़लती का एहसास हुआ तो जल्दबाज़ी में 'delete for all' की जगह 'delete for me' कर दिया. अब जब तक रायता समेटा जाता, तब तक पूरा ऑफिस हमारा 'परफॉरमेंस' देख चुके थे. 

- शोभा 

8. भूत के डर से बाथरूम से चिल्लाते हुए भागा था

Source: Giphy

एक बार मैं ऑफ़िस में नाइट शिफ़्ट में था. रात में आंख लग रही थी तो मैं मुंह धोने वॉशरूम चला गया. वॉशरूम से कुछ अजीब से आवाज़ आ रही थी तो मैं डर के मारे चिल्लाते हुए भागा, पीछे से एक आदमी आवाज़ लगा रहा था 'सर टॉयलेट में मैं था, सफ़ाई कर रहा था'.

- माहीपाल

9. मैंने अपने सहकर्मी की चाय डस्टबीन में डाल दी थी

Source: Giphy

मेरे पिछले ऑफ़िस में एक वीडियो एडिटर था. एक दिन पता नहीं मैं किस मूड में थी. मैं उसकी डेस्क पर गई और मैंने उसकी झूठी चाय का गिलास उठाकर डस्टबिन में फेंक दिया और पूरा ऑफ़िस मुझ पर हंसने लगा और मुझे कुछ समझ नहीं आया सब क्यों हंस रहे हैं.

- कृतिका 

10. मेरी दोस्त एक ऑफ़िस में सोफ़े की जगह टेबल पर बैठ गई थी

Source: Hunted

मेरी एक दोस्त एक ऑफ़िस में इंटरव्यू देने गई हुई थी. वो काफ़ी पॉश सी जगह थी और लाइट भी काफ़ी डिम थी. इंटरव्यू के लिए एक व्यक्ति उसे रिसीव करने आया और एक हॉल में ले गया. उससे कहा गया कि बैठो और वो एक कोने में बैठ गई. मेरी दोस्त को अजीब लगा क्योंकि वो इंसान उसे कुछ सेंकड तक घूर के गया था. बाद में उसे पता चला कि वो सोफे की जगह टेबल पर बैठी हुई थी.

- शोभा

आप अपने साथ हुई Embarrassing घटनाएं कमेंट बॉक्स में बताइए.