हमारे देश में आए दिन रोडरेज़ की घटनाएं सुनने को मिलती हैं. कई बार तो बात हाथापाई तक आ जाती है. कुछ एक केस ऐसे हुए हैं, जिनमें रोड रेज़ के चलते कुछ लोग सामने वाले को मार भी चुके हैं. ये तो थी हमारे देश की बात. लेकिन विदेशों में इसे कुछ अलग ही तरीके से डील किया जाता है.

बात हो रही है पुर्तगाल की. यहां पर कुछ बाइकर्स ट्रैफ़िक रूल्स तोड़ने वालों को एक अलग ही अंदाज़ में सबक सिखा रहे हैं. ये लोग यातायात के नियमों को तोड़ने वाले पर अंडे और टमाटर फेंक कर मारते हैं. ख़ास बात ये है कि इसके लिए उन्होंने अपनी बाइक पर अंडे और टमाटर रखने का रैक भी बनवा रखा है.

इन्होंने इसका एक वीडियो भी यूट्यूब पर शेयर किया है, जो लोगों को काफ़ी पसंद आ रहा है. इस वीडियो में एक शख़्स बाइक पर बने रैक में अंडे और टमाटर रख सड़कों पर निकलता है. रास्ते में जो कार ट्रैफ़िक रूल्स तोड़ती है या फिर उसका रास्ता रोकती है, तो वो उस पर अंडे-टमाटर से हमला कर देता है. मंहगी गाड़ी पर टमाटर और सस्ती गाड़ी पर अंडे फेंके जाते हैं.

ये वीडिया काफ़ी फ़नी है, आप भी देखिए:

ज़रा सोचिए अगर ये भारत की सड़कों पर इस तरह अंडे और टमाटर लेकर निकलेंगे तो क्या होगा? हमें लगता है कि, ट्रैफ़िक नियमों को तोड़ने वाले लोगों को सबक सिखाते-सिखाते इनके अंडे-टमाटर ख़त्म हो जाएंगे, पर लोग नियम तोड़ने से बाज नहीं आएंगे. है कि नहीं? इस बारे में आपका क्या ख़्याल है, कमेंट कर हमसे भी शेयर करें.