क्या आपने 2 साल के छोटे से बच्चे को चलते-फिरते या फिर कुछ पढ़ते-लिखते देखा है? नहीं, क्योंकि इस उम्र में आप एक नन्हीं सी जान से उम्मीद भी क्या कर सकते हैं. पर शायद दुनिया में आने वाला हर बच्चा ऐसा नहीं होता, क्योंकि कुछ बच्चे जन्म से ही कमाल दिखाना शुरू कर देते हैं. ऐसे ही चंद ख़ास और अनोखे बच्चों में न्यूयॉर्क की रहने वाली Lola June भी है.

2 साल की उम्र में ही Lola अपनी पेंटिंग्स के ज़रिये लोगों का ध्यान खींच रही है और ये उसके मम्मी-पापा के लिये गर्व की बात है. इन पेंटिंग्स को न्यूयॉर्क ऑर्ट वर्ल्ड में हज़ारों डॉलर में ख़रीदा जा रहा है.

एक इंटरव्यू में Lola की मां ने बेटी की कला के बारे में बताया कि अब तक उसकी 12 से ज़्यादा पेंटिंग्स लगभग $1,600 में बेची गई हैं. यही नहीं, सेलिब्रेटी डॉक्टर David Colbert ने भी Lola की पेंटिंग्स ख़रीदते हुए उसकी तारीफ़ की है.

डॉक्टर का कहना है कि जब वो Chashama Gallery Window के पास से गुज़र रहे थे, तब उनकी नज़र कुछ पेंटिंग्स पर पड़ी, जिसे खरीदे बिना वो नहीं रहे पाये. David ने $600 और $250 में Lola की 2 पेंटिंग्स खरीदी हैं, जो उन्हें काफ़ी पसंद आई हैं. इस बच्ची ने अब तक $400 से लेकर $23,000 तक की पेंटिंग्स की बिक्री की है.

सोचिये अगर डाइपर पहनने वाली ये बच्ची इतनी कम उम्र में लोगों को $23,000 तक की पेंटिग ख़रीदने पर मजबूर कर सकती है, तो आने वाले समय में क्या कमाल करेगी!