इसी सप्ताह के सोमवार को ब्राज़ील के BR-364 हाइवे पर एक अजब ही वाकया हुआ. राह चलती तेज़ रफ़्तार की गाड़ियां अचानक से टायर घिसटती रुक गईं.

सामने से एक लगभग 10 फ़ीट लंबा सांप गुज़र रहा था. राहगीर सांप को जाने का रास्ता दे रहे थे और साथ ही साथ कुछ लोग वीडियो भी बना रहे थे.

जहां ये सब कुछ हुआ उस जगह का नाम Porto Velho है. Italo Nascimento Fernandes और उनकी पत्नी तभी वहां से गुज़र रही थीं. उन्होंने मीडिया को बताया, 'हम कार से निकल कर बाहर आए. सड़क पर किसी प्रकार का साइन बोर्ड नहीं लगा है, जिससे किसी को पता चले कि उन्हें सांपों के लिए रुकना है. मैंने कई बार इस सड़क पर सांप को जाते देखा है.' आगे Italo ने बताया कि मुझे देख कर कई लोगों ने अपनी गाड़ी रोक कर सांप के लिए रास्ता बनाया'.

इस वीडियो को ब्राज़ील के एक मीडिया हाउस ने सबसे पहले अपलोड किया था. जानकार बताते हैं कि वीडियो में दिख रहा सांप Anaconda है और उसकी आयु 10 साल के आस-पास होगी. इस इलाके में ये सामान्यतः शिकार की तलाश में सड़क तक पहुंच जाते हैं.

कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर राहगीरों के इस कदम की तारीफ़ की, तो कुछ की करीब से वीडियो बनाने के लिए आलोचना भी हुई. विशेषज्ञों के अनुसार हरे रंग के Anaconda ज़हरीले नहीं होते, लेकिन उसके पास जाना ख़तरनाक हो सकता है.