फ़ोटोग्राफ़ी एक कला है, जो हर किसी के पास नहीं है. अगर आपने ध्यान दिया हो, तो देखा होगा कि इस समय सोशल मीडिया पर एक तस्वीर काफ़ी शेयर की जा रही है. ये तस्वीर Bald Eagle की है, जिसे कैनेडियन फ़ोटोग्राफ़र, Steve Biro ने परफ़ेक्शन के साथ कैप्चर किया है.

Source: cbc

ऐसी तस्वीर को खींचने का मौका बेहद कम फ़ोटोग्राफ़र्स को मिल पाता है. Steve Biro ने इस सुनहरे अवसर को हाथ से नहीं जाने दिया और दुनिया के सामने पेश की एक दुर्लभ तस्वीर.

Source: indiatimes

इस तस्वीर में आप Bald Eagle और पानी में बनी उसकी छवि को देख सकते हैं. ये दृश्य हर किसी के लिये बेहद अद्भुत और आश्चर्यजनक है. रिपोर्ट के अनुसार, Biro ने ये तस्वीर Canadian Raptor Conservancy दौरे के दौरान अपने कैमरे कैद में की, जो कि उन्होंने बीते 4 मई को Vittoria, Ontario में क्लिक की थी. इसके बाद जैसे ही Biro ने ये फ़ोटो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की, उस पर धड़ाधड़ Likes और Share आने लगे.

साथ ही फ़ोटोग्राफ़र ने तस्वीर के कैप्शन के ज़रिये ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए लिखा, 'मैं बहुत ख़ुशनसीब हूं, जो इस ख़ूबसूरत Bald Eagle के Symmetrical Reflection को कैप्चर कर सका.'

फ़ोटोग्राफ़ी Biro का शौक है और वो इस पेशे में पिछले 10 सालों से काम कर रहे हैं. हालांकि, इस परफ़ेक्ट शॉट के लिये Biro को करीब 100 से ज़्यादा शॉट्स लेने पड़े, लेकिन आखिर में वो Bald Eagle की दुर्लभ तस्वीर खींचने में कामयाब रहे.

अब इस Wow तस्वीर पर सोशल मीडिया की प्रतिक्रियाएं भी देख लो!

अगर आप भी तस्वीर के बारे में कुछ कहना चाहते हैं, कमेंट में बता सकते हैं.