90's का दौर आज भी अपनी कई ख़ूबसूरत यादों के लिए जाना जाता है. उस दौर की हर चीज़ आज भी हमारे दिल के किसी कोने में महफ़ूज़ है. 90's के दौर को जब भी याद करते हैं आंखों की चमक बढ़ जाती है. आंखों के सामने पुराने दिन हवा बनकर दौड़ने लगते हैं.

Source: twitter

आज हम 90's के 11 सबसे पॉपुलर बिस्किट की याद दिलाकर आपको उस दौर में लेकर जाने की कोशिश करेंगे, जब हम सुबह की चाय के साथ इन बिस्किट्स का बेसब्री से इंतज़ार इंतज़ार किया करते थे.

इसलिए पेश है 90's की 11 सबसे पॉपुलर बिस्किट, जिनसे हमारे बचपन की कई ख़ूबसूरत यादें जुडी हुई हैं-

1- Parle G 

पार्ले जी दो दशक पहले भी देश का नंबर वन बिस्किट था और आज भी नंबर वन है. बचपन में जब भी भूख लगती थी चाय या दूध के साथ Parle G ही खाया करते थे.

Source: daily

2- Cream Cracker 

चाय के साथ नमकीन बिस्किट का अलग ही स्वैग होता है. इस मामले में 'क्रीम क्रैकर' बिस्किट का कोई तोड़ ही नहीं था.

Source: daily

3- Nice Time 

ब्रिटानिया का ये बिस्किट उस दौर में मेरा फ़ेवरेट बिस्किट हुआ करता था. कोकोनट फ़्लेवर का ये बिस्किट मुझे बेहद अच्छा लगता था.

Source: daily

4- Britania 50-50 

'ब्रिटानिया 50-50' बिस्किट अपने चटपटे स्वाद के लिए काफ़ी मशहूर था. ये बिस्किट आज भी अपने उसी स्वाद को बरकरार रखे हुए है.

Source: daily

5- Treat Jim Jam 

ब्रिटानिया के 'ट्रीट जिम जैम' जैली वाला बिस्किट था. इस बिस्किट में लगी अलग-अलग फ़्लेवर वाली जैली को जीभ से चाटकर खाने में बड़ा मज़ा आता था.

Source: daily

6- Good Day 

पिछले कई सालों से ब्रिटानिया का 'गुड डे' बिस्किट भी बेहद पॉपुलर रहा है. कुछ साल पहले तक मेहमानों के आने पर इसी बिस्किट से ख़ातिरदारी होती थी.

Source: daily

7- Krackjack 

पार्ले के 'क्रैक जैक' बिस्किट के चाहने वालों की भी कोई कमी नहीं थी. नमकीन फ़्लेवर का ये बिस्किट 5 रुपये का भी आता था.

Source: daily

8- Milk Bikis 

ब्रिटानिया के 'मिल्क बिकिस' बिस्किट को 'Parle G' सब्सिट्यूट कहा जाता था. इस बिस्किट के साथ भी बचपन की कई यादें जुडी हुई हैं.

Source: daily

9- Little Heart 

नमकीन की तरह पाउच में छोटे-छोटे हार्ट शेप में आने वाला ये बिस्किट बेहद पॉपुलर हुआ था. 99 प्रतिशत लोगों को ये बिस्किट और इसकी पैकेजिंग बेहद पसंद थी.

Source: daily

10- Monaco 

पार्ले 'मोनैको' बिस्किट चीज़ और मोनैको के फ़्लेवर के साथ आता था. आज भी आपको कहीं न कहीं मोनैको के जबरा वाले फ़ैंस मिल जाएंगे.

Source: daily

11- Tiger 

टाइगर बिस्किट 1997 में लॉन्च हुआ था. इसलिए ये बिस्किट आज भी 90's के बच्चों की यादों में जीवित है. आज ये अलग-अलग पैक में उपलब्ध है.

Source: chaibisket

 इनमें से आपका फ़ेवरेट बिस्किट कौन सा था?