लखनऊ नवाबों का शहर है. यहां कई नवाब हुए जिनके पास अथाह संपत्ति थी. वर्तमान समय की बात करें तो यूपी की राजधानी लखनऊ में एक से बढ़कर एक अमीर लोग हैं. चलिए आज जानते हैं लखनऊ और यहां से ताल्लुक रखने वाले सबसे अमीर व्यक्तियों के बारे में…

1. इंतज़ार अहमद आब्दी 

Richest people of lucknow
Source: wikipedia

इंतज़ार अहमद आब्दी एक राजनीतिज्ञ हैं, जो बहुजन समाजवादी पार्टी से ताल्लुक रखते हैं. वो मायावती सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. एक अनुमान के मुताबिक, उनके पास 30-40 करोड़ रुपये की संपत्ति है. 

2. मनोज भार्गव 

Richest people of lucknow
Source: celebritynetworth

मनोज भार्गव एक यूएस बेस्ड बिज़नेस मैन हैं, जिनका जन्म लखनऊ में हुआ था. उनके पास अरबों की संपत्ति है. उन्हें साल 2014 में फ़ोर्ब्स ने दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में शामिल किया था. 

3. जगरीत प्रताप सिंह 

Richest people of lucknow
Source: prfire

जगरीत प्रताप सिंह कंटेंट मार्केटिंग के दुनिया के दिग्गजों में से एक हैं. वो वायरल वीडियो और कंटेंट डिस्ट्रीब्यूटिंग प्लेटफ़ॉर्म Hiptoro के संस्थापकों में से एक हैं. ये लोगों के बीच Nox नाम से जाने जाते हैं. 

4. कुशाल टंडन 

Richest people of lucknow
Source: indianexpress

बॉलीवुड एक्टर कुशाल टंडन का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हैं. कुशाल 'बिग बॉस', 'नच बलिए', 'फ़ियर फ़ैक्टर', 'बेहद' जैसे टीवी शो में काम कर चुके हैं. उनके पास भी करोड़ों की संपत्ति है.  

5. प्रशांत शंकर पाठक 

Richest people of lucknow
Source: youtube

प्रशांत शंकर पाठक एक इंडो-कनेडियन बिज़नेस मैन हैं. वो Reichmann Hauer Capital Partners के मैनेजिंग पार्टनर हैं. उनके पास भी पैसों की कमी नहीं है. इन्होंने आईआईटी कानपुर से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है.  

6. बाबा सहगल 

Richest people of lucknow
Source: newindianexpress

बाबा सहगल एक फ़ेमस सिंगर, म्यूज़िक कंपोजर, रैपर और एक्टर हैं. उन्होंने कई सुपरहिट गाने गाए हैं. उनके पास भी रुपयों की कोई कमी नहीं है.  


7. जगदीश गांधी 

Richest people of lucknow
Source: twitter

सिटी मॉन्टेसरी स्कूल के संस्थापक डॉ. जगदीश गांधी का नाम भी इसमें शामिल है. एक रिपोर्ट के अनुसार, उनके पास लगभग 50-60 करोड़ रुपये की संपत्ति है.

8. सुब्रत रॉय 

Richest people of lucknow
Source: deccanherald

सहारा इंडिया के सीईओ सुब्रत रॉय लखनऊ के सबसे अमीर व्यक्ति हो सकते हैं. उनके पास हज़ारों करोड़ रुपये की संपत्ति है. फ़िलहाल वो जेल में हैं, उन पर सहारा इंडिया के निवेशकों का हज़ारों करोड़ रुपये न लौटाने का आरोप है.  

9. राकेश जैन

Richest people of lucknow
Source: nationalmedals

राकेश जैन एक वर्ल्ड फ़ेमस वैज्ञानिक हैं. उन्होंने आईआईटी कानपुर से कैमिकल इंजीनियरिंग की डिग्री ली है. उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई पुरस्कार मिले हैं. वो फ़िलहाल अमेरिका में रह रहे हैं.