सोशल मीडिया पर आपने बिल्लियों के कई वीडियो और फ़ोटो वायरल होते हुए देखे होंगे. पर अब बारी एक भेड़ की है. पिछले कुछ समय से इंटरनेट पर शॉवर लेती एक भेड़ की तस्वीर और वीडियोज़ धड़ल्ले से इंटरनेट पर शेयर किए जा रहे थे. ये तस्वीरें एक स्पेशल कैफ़े की हैं, जो Sheep यानी भेड़ों के लिए ख़ासतौर पर बनाया गया है. आइए आज आपको स्पेशल कैफ़े से जुड़ी सारी जानकारी दिए देते हैं.

Sheep Cafe In Korea
Source: boredpanda

ये कैफ़े साउथ कोरिया के सियोल शहर में मौजूद है. इसे कैट कैफ़े की तर्ज पर ही बनाया गया था. इसका नाम है Thanks Nature Cafe. साल 2011 में बनाया गया ये कैफ़े जानवरों के लिए बना साउथ कोरिया का सबसे पुराना कैफ़े है.

Sheep Cafe In Korea
Source: boredpanda

इसमें लोग कॉफ़ी की चुस्कियों के साथ ख़ूबसूरत भेड़ों को टहलते-खेलते हुए देख सकते हैं. यही नहीं अगर आपके पास कोई भेड़ या भेड़ का बच्चा है, तो यहां पर ले जाकर आप उसे नहला भी सकते हैं. जैसे ये भेड़. जब ये इस कैफ़े में आई थी तो कुछ ऐसी दिखती थी.

Sheep Cafe In Korea
Source: boredpanda

पर नहाने के बाद तो इसकी काया ही पलट गई. ये किसी स्नोबॉल की जैसे दिखाई देने लगी. इसकी क्यूटनेस के तो क्या ही कहने.

Sheep Cafe In Korea
Source: boredpanda

साउथ कोरिया का ये पहला एनिमल कैफ़े है. यहां पर आप कॉफ़ी के अलावा कई तरह की मिठाइयों और डिश का आनंद उठा सकते हैं. इसके मालिक Lee Kwang-ho कहते हैं- 'साल 2015 में मेरा ये कैफ़े ख़बरों में छाया हुआ था. पता नहीं कैसे ये फ़ेमस हुआ पर उस वक़्त अलग देशों से लोग यहां आते थे और मेरी भेडों के साथ तस्वीरें खींचते थे.'

Sheep Cafe In Korea
Source: boredpanda

एक ट्रैवल वेबसाइट ने इसे दुनिया के टॉप 10 क्यूट एनिमल कैफ़े की लिस्ट में शामिल किया है. यही नहीं इसकी गिनती सियोल के बेस्ट डेज़र्ट कैफ़े में भी होती है. तो अगर कभी आपका सियोल जाना हो तो इस कैफ़े में जाना न भूलना.

Life से जुड़े दूसरे आर्टिकल पढ़ें ScoopWhoop हिंदी पर.