ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने 'स्किपिंग सिख' के नाम से मशहूर राजिंदर सिंह को सम्मानित किया है. बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन में रहने वाले भारतीय मूल के 73 वर्षीय राजिंदर सिंह की इस उम्र में भी फ़िट रहने की इस मुहिम की जमकर तारीफ़ की है.  

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन की नेशनल हेल्थ सर्विस (एनएचएस) के लिए पैसा जुटाने वाले 73 वर्षीय 'स्किपिंग सिख' को 'Points of Light' पुरस्कार से सम्मानित किया है. राजिंदर सिंह ने लॉकडाउन के दौरान रस्सी कूदने वाले अपने वीडियोज़ की मदद से कोरोना मरीज़ों के लिए काफ़ी धन जुटाया, जिसे उन्होंने 'नेशनल हेल्थ सर्विस' को दान कर दिया.  

Source: twitter

73 वर्षीय राजिंदर सिंह अब अपने मोटिवेशनल वीडियोज़ के ज़रिए सोशल मीडिया पर 'स्किपिंग सिख' के नाम से काफ़ी मशहूर हो गए हैं. यूट्यूब पर उनके एक वीडियो को अब तक 2,50,000 से अधिक लोग देख चुके हैं.  

Source: twitter

बता दें कि 73 वर्षीय राजिंदर सिंह ने इस साल की शुरुआत में सोशल मीडिया पर 'स्किपिंग' करते हुए अपने वीडियो पोस्ट करने शुरू किए थे. पश्चिमी लंदन के हार्लिंगटन में रहने वाले राजिंदर सिंह इस उम्र में भी ज़रूरतमंदों की मदद में लगे हुए हैं. उनकी इसी नेक कोशिश के लिए अब उन्हें ये बड़ा सम्मान मिला है.  

Source: twitter

जॉनसन ने 'स्किपिंग सिख' को सराहना पत्र   

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने इसी सप्ताह 'स्किपिंग सिख' को भेजे निजी पत्र में लिखा- 'आपके 'स्किपिंग सिख' फ़िटनेस वीडियो ने दुनियाभर में हज़ारों लोगों को प्रेरित किया है, रोजाना ऑनलाइन प्रैक्टिस के दौरान आपके साथ जितने भी लोगों ने भाग लिया, मैं व्यक्तिगत रूप से उन सभी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जो हमारे NHS का समर्थन करने के लिए काम कर रहे हैं और राष्ट्र को प्रोत्साहित कर रहे हैं. इसके साथ ही आपने सिख समुदाय को एकजुट करने और उनमें ऊर्जा का भरने का बेहतरीन तरीका भी खोज निकाला है.  

बता दें कि प्रधानमंत्री 'Points of Light' पुरस्कार हर सप्ताहांत उन लोगों को दिया जाता है, जो अपने समुदाय में बदलाव ला रहे हैं और लोगों को प्रेरित करने का काम कर रहे हैं.  

ये सम्मान मिलने पर 'स्किपिंग सिख' राजिंदर सिंह ने पीएम जॉनसन का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, मैं  'Points of Light' पुरस्कार पाकर बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं. एक सिख होने के नाते मुझे दूसरों की सेवा करना अच्छा लगता है'.