सोशल मीडिया की एकजुटता कई लोगों की ज़िंदगी संवार सकती है. हाल ही में जिस तरह से लोगों ने 'बाबा का ढाबा' का प्रचार किया, वो वाकई क़ाबिले-ए-तारीफ़ है. 'बाबा का ढाबा' के बाद से कई स्थानीय और छोटे दुकानदारों की कहानी सामने आई. सोशल मीडिया पर लोग इन दुकानदारों के लिए भी मदद की गुहार लगा रहे हैं.

Baba Ka Dhaba
Source: opindia

फिलहाल सोशल मीडिया पर 70 साल के एक दंपत्ति की बात हो रही है. ये बुज़ुर्ग कपल द्वारका सेक्टर-13 के पास एक सड़क के किनारे महज़ 10 रुपये में चाय बेचता है. कपल का वीडियो इंस्टाग्राम पर विशाल शर्मा नामक यूज़र ने शेयर किया है. वीडियो में बाबा की बुरी हालत आप देख सकते हैं. बाबा की इस दर्दनाक हालत का ज़िम्मेदार उन्हीं का बेटा और दामाद है.

Tea Stall
Source: indiatimes

बाबा के बेटे ने उन्हें इतना पीटा कि हाथ तोड़ दिया. इसके बाद दामाद ने पीट-पीट कर पीठ तोड़ दी. इस दंपत्ति ने एक महीने तक क़रीब भुट्टा बेच कर गुज़ारा किया. इसके बाद बेटी की मदद से द्वारका के फ़ेज़ 1, पॉकेट 1 में सुभाष अपार्टमेंट के पास चाय की दुकान खोली. विशाल नामक यूज़र को जब दंपत्ति के बारे में पता चला, तो उसने उनकी दुकान में ज़रूरी सामान भरवाया. इसके साथ ही उन्हें 10 हज़ार रुपये की आर्थिक मदद भी की.

विशाल ने सोशल मीडिया पर ये वीडियो पोस्ट करके लोगों से उनकी मदद की गुहार लगाई है. आर्टिकल पढ़ रहे सभी लोगों से निवेदन है कि इस बुज़ुर्ग दंपत्ति की मदद करें. ताकि ये लोग भी एक बेहतर ज़िंदगी जी सकें.