अब तक पूरी दुनिया यही सोचती होगी कि कोरोना वायरस के बारे में बच्चे-बच्चे को पता है. पर ये पूरा सच नहीं है. एक कपल ऐसा भी है, जिसे कोरोना वायरस की जानकारी नहीं थी. दरअसल, ये कपल अपनी समुद्र यात्रा पर निकला था, जिस वजह से इन्हें कोरोना के बारे में पता नहीं चला पाया. अब जब पता चला, तो ये हैरान रह गये. 

Couple
Source: newsfeeds

क्या है पूरी कहानी? 

रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन के मैनचेस्टर के Ryan Osborne और Elena Manighetti दुनिया भ्रमण पर निकले थे. ख़ास बात ये है कि घूमने के लिये इन्होंने पैसे जोड़कर ख़ुद की नाव ख़रीदी और इसके बाद Ryan नौकरी से इस्तीफ़ा दे कर पत्नी के साथ सैर पर निकल पड़े. इन दोनों की लंबी यात्रा का ये सफ़र फ़रवरी के अंत में कैनरी आइलैंड से शुरू हुआ था. इसके बाद कपल को ब्राज़ील स्थित सेंट विंसेंट द्वीप तक पहुंचना था. 

couple
Source: sun

यात्रा पर निकले इस कपल को कोरोना की जानकारी इसलिये भी नहीं मिल पाई, क्योंकि सफ़र पर निकलने से पहले इन्होंने घरवालों से कह दिया था कि इस दौरान कोई बुरी ख़बर न दी जाये. वहीं 25 दिनों बाद जब ये कपल 3,000 समुद्री मील की यात्रा पूरी करके कैरिबियाई द्वीप पहुंचा, तो इन्हें कुछ गड़बड़ी का एहसास हुआ. 

Couple
Source: yahoo

Ryan का कहना है कि उन्होंने पहले कैरेबियाई क्षेत्रों में एक फ़्रांसीसी क्षेत्र में उतरने का प्रयास किया, लेकिन वहां सभी सीमाएं बंद हो गई थीं और द्वीप भी बंद हो रहे थे. वहीं Elena का कहना है कि उन्होंने फ़रवरी में ये सुना था कि चीन में कोई वायरस है. पर उन्होंने ये सोचा था कि 25 दिनों के अंदर ये सब ख़त्म हो जायेगा. उन्हें नहीं था पता था कि इसका प्रकोप इतना बढ़ जायेगा. 

Source: bbc

रिपोर्ट के अनुसार, कपल अपनी पूरी यात्रा को GPS डिवाइस के माध्यम से ट्रैक कर रहा था. 25 दिनों की GPS हिस्ट्री दिखाने के बाद ही कपल को सेंट विंसेंट जाने की इजाज़त मिल पाई. 

चलो जो भी है अच्छा है. ख़ैर, मनाओ कि उनके पास GPS हिस्ट्री थी, वरना पता नहीं क्या होता. 

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.