आज हम बात करने जा रहे हैं सेट मैक्स का दूसरा नाम और वो पिक्चर जो अपने देश में लगभग ही सबने देख रखी होगी. जी हां, सूर्यवंशम. अगर आपने अभी तक सूर्यवंशम नहीं देखी, तो भई कर क्या रहे हो जीवन में? ऐसी कौन सी व्यस्तता है? 

indianexpress

सूर्यवंशम ने सबके लिए क्या नहीं किया? सेट मैक्स को अलग पहचान दी. खीर के अलग आयाम बताये. मीमर्स को जीवन भर का कंटेंट दिया और अमिताभ बच्चन को ठाकुर भानुप्रताप वाली इमेज दी. 

youtube

पता है अमिताभ बच्चन वाली सूर्यवंशम एक तमिल फ़िल्म, जिसका नाम भी सूर्यवंशम ही था, का रीमेक है. तमिल फ़िल्म, हिंदी फ़िल्म से दो साल पहले आयी थी. 

फ़िल्म की कहानी है भरतपुर गांव की, जहां के कर्ता-धर्ता हैं ठाकुर भानुप्रताप (अमिताभ बच्चन). भानुप्रताप के तीन बेटे हैं. कहानी ऐसी घूमती है कि अपने पोते से ‘दादाजी’ सुनने के लिए ठाकुर भानुप्रताप कुछ भी कर सकते हैं और वही पोता एक दिन गलती से दादाजी को ज़हर वाली खीर दे देता है. 

youtube

फ़िल्म का टर्निंग पॉइंट है बच्चा और खीर. अब खीर को तो भानुप्रताप खा गए थे और बच्चा अब बड़ा हो गया है. आइये जानते हैं वो बच्चा क्या कर रहा है आजकल: 

freepressjournal

‘सूर्यवंशम’ में बच्चे का किरदार निभाया था पी.बी.एस आनंद वर्धन ने. 

thestorypedia

आनंद वर्धन ने 4 साल की उम्र से ही एक्टिंग करनी शुरू कर दी थी. आनंद वर्धन का फ़िल्मों में डेब्यू प्रियारागलु नाम की तेलगु फ़िल्म से हुआ. चाइल्ड एक्टर के तौर पर आनंद ने 20 तेलगु फ़िल्में कीं. 

jansatta

आनंद के दादा पी.बी. श्रीनिवास सिंगर थे. उन्होंने तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम और हिंदी फ़िल्मों के लिए गाना गाए. श्रीनिवास को गायकी में दिग्गज माना जाता है. श्रीनिवास चाहते थे कि उनका पोता एक्टर बने. 

आनंद के पिता चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं. बचपन में सबके दिलों में राज करने के बाद आनंद करीब 13 साल फ़िल्मी दुनिया से दूर रहे. आनंद ने इस दौरान पढ़ाई पर ध्यान लगाया. आनंद ने CMR College of Engineering & Technology से कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में बीटेक किया. 

youtube

2016 में आनंद की ख़बरें आने लगीं थीं. एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में आनंद ने बताया था कि फिल्ममेकर कासी विश्वनाथ गारू इंडस्ट्री में उनके गॉडफादर हैं.