भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनावों के बाद Airport Authority Of India ने कल पूर्वी भारत के कई एयरपोर्ट्स बंद कर दिए थे.


लेह, जम्मू, श्रीनगर, चंडीगढ़, पठानकोट, शिमला, कुल्लू-मनाली, पिथौरागढ़ के हवाई मार्गों को आम फ़्लाइट्स के लिए बंद किया गया था. कुछ देर के बाद फ़्लाइट्स की आवाजाही दोबारा शुरू कर दी गई थी.

यही नहीं, सोमवार से ही जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे भी भूस्खलन के बाद बंद है.

सड़क और हवाई मार्ग बंद होने की वजह से कई यात्री कश्मीर में फंसे हैं. हालात की गंभीरता को समझते हुए श्रीनगर के एक होटल ने यात्रियों के लिए मुफ़्त में ठहरने और खाने की व्यवस्था की है.

Hotel Kaisar ने अपने फ़ेसबुक पेज पर पोस्ट डाला और लोगों की मुफ़्त में सहायता करने की पेशकश की.

हालात सामान्य होने तक Hotel Kaisar श्रीनगर में फंसे सभी यात्रियों के मुफ़्त में ठहरने और खाने की व्यवस्था दे रहा है. किसी भी राज्य के टूरिस्ट हमारे यहां ठहर सकते हैं. हमें 9999059079 / 9868270376 पर संपर्क करें. हम आपके साथ हैं! होटल का पता- 243/244 जवाहर नगर, श्रीनगर 190008

इस पोस्ट को अब तक 3,500 से ज़्यादा बार शेयर किया जा चुका है.

होटल के मालिक शेख़ कैसर ने InUth को बताया,

ये सिर्फ़ इंसानियत दिखाने का तरीका है. हालात सामान्य हैं, पर सड़क और हवाई मार्ग बंद होने की वजह से टूरिस्ट असहज महसूस कर रहे होंगे. इसलिए हमने मुफ़्त में ठहरने और खाने की व्यवस्था की है.

- शेक़ कैसर

पुलवामा हमले के बाद कश्मीरियों के साथ देश के कई लोग जिस प्रकार दुर्व्यवहार कर रहे थे इससे कैसर की भावनाएं नहीं बदली. उन्होंने ने आगे कहा,

मैं लोगों को कश्मीरियत के असल मायने बताना चाहता हूं.

- शेख़ कैसर

कैसर की पहल पर लोगों की प्रतिक्रियाएं:

पुलवामा हमले के बाद देश के कई होटल, रेस्त्रां ने कश्मीरियों के प्रवेश पर निषेध लगा दिया था. कई जगह कश्मीरियों के साथ अभद्र व्यवहार भी किया गया था. ऐसे में कैसर की पहल से हम बहुत कुछ सीख सकते हैं.