टैलेंट कूट कूटकर भरा है.... ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी.

इसका जीता जागता उदहारण है 9 साल का ये बच्चा. इस बच्चे का नाम Joe Whale है जो इंग्लैंड का रहने वाला है. साधारण से दिखने वाले Joe के पास गज़ब का टैलेंट है.

9 साल का Joe गज़ब की डूडलिंग करता है. उसकी ड्रॉइंग को देख हर कोई हैरान रह जाता है. आज Joe इंग्लैंड में किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं.

दरअसल, Joe ने 4 साल की उम्र से ही ड्रॉइंग करनी शुरू कर दी थी. धीरे-धीरे उसकी डूडलिंग निखरती गयी तो पेरेंट ने उसका दाखिला ड्रॉइंग क्लास में करवा दिया. इस दौरान स्कूल में Joe की ड्रॉइंग को लेकर क्लास के बच्चे उसे काफ़ी परेशान भी किया करते थे. बावजूद इसके उसने ड्रॉइंग करना नहीं छोड़ा. वो लगा रहा और एक से बढ़कर एक ड्रॉइंग बनाकर सबको अपना फ़ैन बना लिया.

इस बीच Joe की ड्रॉइंग से प्रभावित होकर इंग्लैंड के Shrewsbury स्थित फ़ेमस रेस्टोरेंट 'Number 4' ने उसे जॉब ऑफ़र की. वो रेस्टोरेंट के ऑफ़र को मना नहीं कर पाया. इस दौरान उसने उसने रेस्टोरेंट की दीवारों पर अपनी चित्रकारी ऐसी छाप छोड़ी कि वो इंग्लैंड में 'द डूडल बॉय' के नाम से फ़ेमस हो गया.

9 साल के Joe अब ख़ुद की वेबसाइट के ज़रिए अपनी ड्रॉइंग लोगों तक पहुंचाता है. इस 'द डूडल बॉय' की सारी नोट बुक्स चित्रकारी से भरी होती हैं.

रेस्टोरेंट के डाइनिंग रूम की दीवारों पर Joe 12 घंटे ड्रॉइंग करता रहा

Joe रेस्टोरेंट की ड्रॉइंग का काम स्कूल से आने के बाद करता था

Joe की ड्रॉइंग को उनके टीचर भी अपने इंटाग्राम अकाउंट पर शेयर करते रहते हैं

अब Joe का अगला कदम Professional Artist के तौर पर काम करने का है.

Joe के पेरेंट्स उसे इस काम के लिए हमेशा प्रोत्साहित करते हैं.