"मॉडल" शब्द सुनते ही हमारे दिल-दिमाग़ में एक टिपिकल तस्वीर बन जाती है. अच्छी लम्बी हाइट, ख़ूबसूरत बाल और गोरे रंग वाली एक ऐसी लड़की जिसमें सब कुछ परफ़ेक्ट हो.


चलिए इन सब चीज़ों से हटकर मिलिए तोशादा उमा से. 4ft 8inch लंबी तोशादा सारे स्टीरियोटाइप्स पीछे छोड़ फ़ैशन की दुनिया में एक बेहद मशहूर मॉडल हैं ! 

Source: Shashank Shiralkar

सिर्फ़ मॉडल ही नहीं, तोशादा एक एंट्रीप्रेनेउर और स्टाइलिस्ट भी हैं. लेकिन तोशादा की ज़िन्दगी इतनी आसान नहीं रही है. 9 साल की उम्र में उन्हें Alopecia नाम की बीमारी हो गयी, जिससे उनके बाल झड़ना शुरू हो गए. इस छोटी सी उम्र में ही उनके सिर पर पैचेज़ होने लगे. इस सब के बावजूद, बिना हिम्मत हारे वो अपने स्किल्स पर काम करती रहीं और कामयाब हुईं.

Source: Shashank Shiralkar

हर लड़की की तरह तोशादा को भी सजने-सवरने का हमेशा से शौक़ रहा और वो एक परफ़ॉर्मर बनना चाहती थीं. साथ ही कैमरे से उनका प्यार, सबने मिल जुल कर उन्हें मॉडल बना दिया.

Source: toshadaa

अपना एक अलग कन्वेंशनल स्टाइल और हर एक ड्रेस को बख़ूबी कैरी करना, तोशादा की यही ख़ासियत सबको पसंद आती है.

Source: toshadaa

तोशादा की ख़ूबसूरत फ़ोटोज़ देखने के लिए यहां क्लिक करें और हां, तोशादा की कहानी से एक बात तो ज़रूर समझ आती है, ज़िंदगी में अंधेरा कितना भी हो, आप हर रौशनी में चमक ज़रूर सकते हैं.   


कुछ ऐसा ही है Tecno CAMON i4 का कैमरा जिससे आपको हमेशा एक परफ़ेक्ट शॉट मिले, चाहे लाइट कैसी भी हो.

Source: toshadaa

तो बिन रुके, बिना थमे ज़िंदगी का सफ़र जियें और इस बेहतरीन Tecno Camon i4 स्मार्टफ़ोन से अपने हर पल को कैमरे में क़ैद करिये. और अमेज़िंग जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.