दुनियाभर में कोरोना महामारी का प्रकोप जारी है. देश में कोरोना से संक्रमित मरीज़ों की संख्या 5734 हो गई है. इससे लड़ने के लिए मास्क और सैनेटाइज़र अहम हथियार हैं. मगर कई जगहों पर इनकी ज़बरदस्त किल्लत देखी जा रही है. इसलिए बहुत से लोग और संस्थाएं मास्क और सैनिटाइज़र बनाकर आम लोगों तक पहुंचाने की कोशिश में जुटे हैं. इन्हीं में से एक हैं एमपी की एक महिला पुलिसकर्मी, जो ड्यूटी ख़त्म होने के बाद घर पर ज़रूरतमंदों के लिए मास्क बनाती हैं.

इस महिला पुलिसकर्मी की कुछ तस्वीरे ट्विटर पर तेज़ी से लोग शेयर कर रहे हैं. इन तस्वीरों में वो मास्क बनाती दिखाई दे रही है. वायरल ट्वीट के अनुसार, इस महिला का नाम सृष्टि स्रोतिया है. सृष्टि मध्यप्रदेश के खुरई ग्रामीण पुलिस थाने में कार्यरत हैं. वो रोज़ाना लॉकडाउन में ड्यूटी करने बाद घर पर मास्क बनाती हैं.

इन्हें बाद में ग़रीबों और पुलिस कर्मियों के बीच बांटा जाता है. सृष्टि के इस जज़्बे की राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तारीफ़ करते हुए एक ट्वीट किया है.

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा: आशा नाम मनुष्याणां काचिदाश्चर्यशॄङखला। यया बद्धा: प्राधावन्ति मुक्तास्तिष्ठन्ति पङ्गुवत्॥ सृष्टि का आधार हैं बेटियां और इन्हीं से सृष्टि धन्य होती है.. श्रृष्टि जैसी बेटियों से बारंबार धन्य हुई यह धरा! बेटी, सदा ख़ुश रहो और जगत का कल्याण करती रहो.

उनके अलावा आम लोग भी सृष्टि की सराहना करते नहीं थक रहे हैं:

सृष्टि को हमारी तरफ़ से भी दिल से सलाम.


Life से जुड़े दूसरे आर्टिकल पढ़ें ScoopWhoop हिंदी पर.