कूड़ा-कचरा डस्टबिन में डालना चाहिए. इस बारे में सभी को पता होता है, लेकिन फिर भी कुछ लोग रास्ते में कूड़ा डालने से बाज़ नहीं आते. ऐसे ही एक शख़्स को सबक सिखाया है एक 1 साल के बच्चे ने.

Source: dailymail

चीन से एक बच्चे का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से शेयर किया जा रहा. इस वीडियो में एक कार वाला सड़क पर पानी की प्लास्टिक की खाली बोतल फेंकता दिख रहा है. उसे ऐसा करते देख एक बच्चा तुरंत दौड़कर जाता है और बोतल को उठाकर उसे कार के शीशे से उस शख़्स को वापिस कर देता है.

Source: dailymail

हालांकि, बच्चे की उम्र को देखते हुए ऐसा नहीं कहा जा सकता कि उसने ऐसा स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए किया होगा. इस बच्चे का नाम Sun Jiarui. ये चीन के Shandong प्रांत में रहता है.

Source: dailymail

उसके बाद जो हुआ सब वीडियो में कैद हो गया. Jing Lulu ने बताया कि उनका बेटा बहुत ही जिज्ञासु और विनम्र बच्चा है. वो जब भी किसी का कोई सामान गिरा हुआ पाता है, तो उसे उठाकर उन्हें देता है. इस बार भी उसने सोचा होगा कि कार वाले शख़्स की बॉटल गिर गई है. इसलिए वो इसे वापिस करने चला गया. हालांकि, कार में बैठे शख़्स ने भी बिना कुछ कहे बॉटल को चुपचाप रख लिया था.

भले ही बच्चे की मंशा वैसी न रही हो जैसा लोग सोच रहे हैं, लेकिन किसी की मदद करने के लिए कैसे तत्पर रहना चाहिए, ये सीख तो उसने दे दी. आप क्या कहते हैं, कमेंट कर हमसे भी शेयर करें.

Life के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.