जब दुनिया अपने-अपने काम में बिज़ी थी, तो सोशल मीडिया के कुछ धुरंधर उन्हें और बिज़ी करने में जुटे हुए थे. कैसे, कुछ अतरंगी चैलेंज देकर. साल 2019 में हर साल की तरह इस साल भी कई चैलेंज देकर लोगों को ललकारा गया. चलिए एक नज़र सोशल मीडिया पर 2019 के टॉप 10 चेलेंजेज़ पर भी डाल लेते है.

1. Bottle Cap Challenge

इसमें आपको बिना हाथ लगाए बोतल के ढक्कन को पैर से खोलना था. पर बाद में लोगों ने इसे काफ़ी अजीब-अजीब तरीके से करना शुरू कर दिया था.

2. FaceApp

इस साल FaceApp ने एक नया फ़िल्टर FaceApp Filter निकाला था. इसकी मदद से आप अपने बुढ़ापे में कैसे दिखाई देंगे ये देख सकते थे. इस चलैंज भी लोगों ख़ासा लोकप्रिय हुआ था.

3. The 10 Year Challenge

इस चैलेंज में लोगों को अपनी अभी की और 10 साल पहले की फ़ोटो का कोलार्ज शेयर करना था. इस चैलेंज को भी लोगों ने मज़े लेकर स्वीकारा था.

4. Cheese Challenge

ये थोड़ा अजीब चैलेंज था. इसमें लोग किसी के चेहरे पर चीज़ की एक स्लाइस फेंकते थे और उनका रिएक्शन रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर शेयर करते थे.

5. Bird Box Challenge

इस चैलेंज में लोग आंखों पर पट्टी बांधकर चलते थे या फिर कार ड्राइव करते थे, जो काफ़ी ख़तरनाक था. इसे नेटफ़्लिक्स की एक मूवी बर्ड बॉक्स से प्रेरित बताया जाता है. इसकी वजह से कई हादसे भी हुए थे.

6. Chair Challenge

इस अनोखे चैलेंज में लोग ख़ुद को दीवार से 3 फ़ीट की दूरी पर खड़े होकर 90 डिग्री तक झुकते हैं और फिर कुर्सी को उठाने की कोशिश करते हैं.

7. Wrong Answers Only

ये एक मज़ेदार चैलेंज था. इसमें आपको पूछे गए सवाल का ग़लत जवाब देना था. लोगों के जवाब इतने मज़ेदार थे कि लोग हंसते-हंसते लोट-पोट हो जाते थे.

8. Trashtag Challenge

इस साल का सबसे बढ़िया चैलेंज था ये. इसमें लोगों को अपने इलाके को साफ़ करने के बाद उसकी तस्वीर शेयर करनी थी. इसकी वजह से कई कूड़े-कचरे से भरी जगहों की सफ़ाई हो गई थी.

9. Gluing Lips Challenge

इस चैलेंज में लोग अपने होठों पर गोंद लगा रहे थे ताकी वो थोड़े फूले हुए दिखें. अजीब होने के साथ ही ये ख़तरनाक भी था.

10. Eating A Lemon With No Expression Challenge

इस चैलेंज में लोगों को नींबू खाना था वो भी बिना कोई भाव व्यक्त किए. ये बहुत ही मुश्किल चैलेंज था क्योंकि इतना खट्टा नींबू बिना मुंह बनाए खाना बहुत मुश्किल था.

इनमें से कौन सा चैलेंज आपने भी ट्राई किया है, कमेंट कर हमसे भी शेयर करें.

Life से जुड़े दूसरे आर्टिकल पढ़ें ScoopWhoop हिंदी पर.