गिफ़्ट की असली कीमत वो नहीं होती, जो पैकिंग पर लिख कर आती है. उसकी असली कीमत होती है वो ज्ज़बात, जो देने वाले के मन के भीतर हैं. जैसे-जैसे क्रिसमस और नया साल नज़दीक आता है, वैसे-वैसे अपने बजट में गिफ़्ट्स चुनने की टेंशन भी बढ़ते जाती है. गिफ़्ट अच्छा भी होना चाहिए और जेब की सेहत का भी ख़्याल रखना है.

फ़िकर नॉट, आपके लिए ही लिखा गया है ये आर्टिक्ल. पढ़िए और अपनी समस्या का समाधान ले जाइए. हमने अलग-अलग श्रेणियां बना कर आपका काम और आसान कर दिया है.

7 से 14 साल के बच्चे

इस उम्र के बच्चों के लिए गिफ़्ट्स चुनना बड़ी मेहनत का काम है. एक तो उनकी पसंद समझ नहीं आती. ऊपर से उनके नखरे अलग होते हैं. उम्मीद है ये गिफ़्ट्स बच्चों को पसंद आएंगे.

एनालॉग घड़ी

इसे यहां ख़रीद सकते  हैं:

बाइनोक्यूलर

इसे यहां ख़रीदे सकते हैं:

वॉकी-टॉकी

इसे यहां ख़रीद सकते हैं:

14 से 18 के बच्चे

ये 21वीं सदी के बच्चे हैं, इनकी ज़रूरतें बदल चुकी हैं. इनकी ज़रूरतों को ख़्याल रखने वाले गिफ़्ट को चुनना एक टेढ़ी खीर है. 500 को अंदर इससे अच्छे तौफ़े नहीं मिलने वाले.

लैपटॉप बैग

बैडमिंटन सेट

Anti Virus

पुरूषों के लिए़

इस श्रेणी के लिए ढेरों विकल्प मौजूद हैं. ऐसे में कुछ ख़ास चुनना मुश्किल काम है. हमने उन तीन गिफ़्ट को चुना है जो कभी न कभी, कहीं न कहीं, किसी न किसी अवसर पर ज़रूर काम आएंगे.

टाई और कफ़ लिंक

इसे यहां ख़रीद सकते हैं:

विंटर कैप

इसे यहां ख़रीद सकते हैं:

शेविंग किट

इसे यहां ख़रीद सकते हैं:

महिलाओं के लिए

महिलाओं के लिए गिफ़्ट तो बहुत मिल जाएंगे लेकिन क्या वो सस्ते होंगे?ये काम कोयले की खान से हीरा ढूंढ निकालने जितना मुश्किल है.

पेपर सप्रे

इसे यहां ख़रीद सकते हैं:

मेकअप बैग

इसे यहां ख़रीद सकते हैं:

हैंडमेड नोटबुक

इसे यहां ख़रीद सकते हैं:

सहकर्मियों के लिए

कॉफ़ी मग

ऑयल डिफ़्युज़र

फ़ोन कवर

साल का अंतिम महीना है, जी भर कर ख़ुशियां बांटिये, वो भी किफ़ायती दरों पर.