एडोल्फ़ हिटलर दुनिया का सबसे क्रूर तानाशाह था. उसकी वजह से मानव इतिहास का सबसे विनाशकारी युद्ध(द्वितीय विश्व युद्ध) छिड़ा जिसमें करोड़ों लोगों की जान गई. उसने यहूदियों पर जमकर कहर ढाया था. हिटलर उन्हें गैसे चैंबर में बंद कर मरने को छोड़ देता था. कइयों पर ऐसे-ऐसे एक्सपेरिमेंट किए जो इंसानों पर किए ही नहीं जा सकते थे.

ख़ैर, इन सबके बारे में तो आपको पता ही होगा. आज हम हिटलर से जुड़े कुछ ऐसे फ़ैक्ट आपके लिए लेकर आए हैं, जिनके बारे शायद ही आपने नहीं पढ़ा होगा.

1943 में Harvard के प्रोफ़ेसर Dr. Henry Murray ने हिटलर के व्यक्तित्व पर रिसर्च की थी. ये सभी तथ्य उसी शोध से लिए गए हैं.

1. हिटलर कभी स्कूल नहीं गया

Adolf Hitler
Source: mirror.co.uk

प्रोफ़ेसर के अनुसार हिटलर का पिता अत्याचारी था. वो अपने पिता से नफ़रत और अपनी मां से प्यार करता था. वो कभी स्कूल नहीं गया और उसकी मां ने स्कूल न जाने के लिए उसे टोका भी नहीं.

2. Hitler's Disturbing Sexual Traits

Adolf Hitler
Source: wikipedia

प्रोफ़ेसर के अनुसार, वो शारीरिक संबंध बनाने में असमर्थ था. क्योंकि वो कुछ कमजोरियों के साथ पैदा हुआ था. इसलिए किसी भी महिला के साथ उसका रिलेशनशिप टिकता नहीं था. सेक्स न कर पाने के चलते वो उन्हें यातनाएं देता था. इसकी कुंठा वो यहूदियों पर भी निकालता था.

3. वो नॉर्मल रिलेशनशिप में नहीं रह सकता था

Adolf Hitler
Source: neversuchinnocence

हिटलर की एक गर्लफ़्रेंड ने प्रोफ़ेसर को बताया कि वो नॉर्मल रिलेशनशिप में नहीं रहता था. उसकी सेक्सुअल डिज़ायर बहुत ही अजीब थीं. उसने बताया कि हिटलर के प्राइवेट पार्ट्स छोटे थे.

4. उसे महिलाओं द्वारा लात मारा जाना पसंद था

Adolf Hitler
Source: qz.com

हिटलर को सेक्स के दौरान महिलाओं द्वारा लात मारा जाना पसंद था. एक जर्मन एक्टर जिसने सेक्स के बाद हिटलर को लात मारी थी, ने आत्महत्या कर ली थी.

5. भतीजी के साथ भी थे हिटलर के सेक्सुअल रिलेशन

Adolf Hitler
Source: phys.org

हिटलर के अत्याचारों से उसके परिवार वाले भी नहीं बच पाए थे. उसने अपनी भतीजी के साथ भी यौन संबंध बनाए थे. ये बात उसने एक नाज़ी सपोर्टर को बताई थी, जो बाद में पार्टी छोड़ कर कहीं चला गया था.

6. हिटलर का इलाज करना असंभव था

Adolf Hitler
Source: onthisday

प्रोफ़ेसर ने अपनी रिसर्च में पाया कि हिटलर जिस तरह से बचपन से खु़द को कमजोर समझता था, उससे उसके दिल में औरों के प्रति नफ़रत पैदा हुई. ये घृणा उसके मन में ऐसे बैठ गई थी कि उसकी कुंठा का इलाज करना असंभव था. उसके अंदर लोगों लिए दया का भाव आना नामुमकिन था.

7. हिटलर यहूदियों को आसान शिकार समझता था

Adolf Hitler
Source: qz.com

हिटलर यहूदियों को आसान शिकार समझता था. इसलिए उनपर जमकर अत्याचार करता था. वो उनसे नफ़रत करता था.

8. हिटलर की अंतर आत्मा उसे कचोटती थी

Adolf Hitler
Source: britannica

हिटलर को रात को नींद नहीं आती थी. उसे बुरे सपने आते थे शायद ख़ुद के मारे जाने के. उसने जो अत्याचार लोगों पर किए थे उसके लिए हिटलर की अंतर आत्मा उसे कचोटती रहती थी.

Life से जुड़े दूसरे आर्टिकल पढ़ें ScoopWhoop हिंदी पर.