देखो माही मार रही है... आज फिर माही मार रही है!

अगर आप ऊपर के वाक्ये में मेरी ग़लती पकड़ने में लगे हुए हैं, तो रहने दीजिये. क्योंकि यहां पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बात नहीं हो रही, बल्कि भविष्य के इस 'माही' की बात हो रही है.

विश्वास नहीं हो रहा, तो बच्ची के बारे में जानने से पहले चंद सकेंड का धमाकेदार वीडियो देख लो. वीडियो में छोटी बच्ची कैसे धड़ाधड़ बल्ला चला कर सबके होश उड़ा रही है. इसे देख कर महेंद्र सिंह धोनी के चौके-छक्के याद आ गये न!

ख़ैर, 4 साल की ये बच्ची ओडिशा की रहने वाली और नाम है सुध्रुती. सुध्रुती को देखने के बाद एक बात, तो साफ़ कि क्रिकेट का इससे बड़ा फ़ैन और कोई नहीं हो सकता. यही नहीं, इस नन्ही सी जान को भारतीय क्रिकेटर्स के नाम भी पता हैं, लेकिन सच्ची फ़ैन ये सिर्फ़ महेंद्र सिंह धोनी की है. धोनी के प्रति सुध्रुती का प्यार देखते हुए, उसके मम्मी-पाप ने उसका घर नाम 'माही' रख दिया.

सुध्रुती 2 साल की थी, जब उसने क्रिकेट खेलना शुरु किया और इसके बाद वो अकसर अपने पापा पूछती की टीवी के अंदर कैसे खेल सकती है. बस यहीं से सुध्रुती के घरवालों को पता लग गया कि ये आने वाले समय में बड़ी क्रिकेटर बन कर दिखाएगी. रिपोर्ट के अनुसार, इस छोटी सी बच्ची के पिता भी क्रिकेट खेलते थे, पर चोट की वजह से वो क्रिकेट को अपना करियर नहीं बना सके.

Source: ESPN

वहीं जब महेंद्र सिंह की बायोपिक सिनेमा घरों में रिलीज़ हुई, तो सुध्रुती के पिता उसे फ़िल्म दिखाने के लिये ले गये, लेकिन उन्हें नहीं था कि ये मूवी देखने के बाद वो धोनी की इतनी बड़ी फ़ैन बन जाएगी कि एक फ़िल्म 100 बार देख डालेगी.

वैसे सच में इस बच्ची में कुछ ख़ास, कुछ बात है और इसका अंदाज़ा इन ट्वीट्स से लगाया जा सकता है:

अब बताओ क्रिकेट का सच्चा फ़ैन कौन ये बच्ची या आप?