हमारे घर में काम करने वाले लोग हमारे लिए क्या-क्या नहीं करते. कपड़े धोना, खाना बनाना, साफ़-सफ़ाई आदि. लेकिन बहुत कम लोग ही ऐसे होते हैं जो इनके काम के प्रति आदर दिखाते हैं या इनका सम्मान करते हैं. कई बार लोग उन्हें काम से भी निकाल देते हैं. ऐसे में कोई भी परेशान हो सकता है.

पुणे कि एक Maid भी काम न मिलने से उदास थीं. उसकी मदद करने के लिए एक महिला ने उसका विज़िटिंग कार्ड बना दिया. उनका ये विजिटिंग कार्ड अब इंटरनेट सेंसेशन बना हुआ और उन्हें ढेरों काम के ऑफ़र आ रहे हैं.

पुणे के बावधन इलाके में रहने वाली इस महिला का नाम है गीता काले. ये घर का काम करने में माहिर हैं. लेकिन कुछ दिनों पहले इनके पास काम नहीं था. इसलिए ये उदास थीं, ये धनश्री शिंदे के यहां भी काम करती हैं. गीता का उदास चेहरा उनसे देखा नहीं गया.

इसलिए उन्होंने गीता की मदद के लिए उनका बिज़नेस कार्ड बना डाला. इस कार्ड में उनकी काम की पूरी जानकारी और फ़ीस के बारे में बताया गया है. साथ ये भी मेंशन है कि उनके पास आधार कार्ड भी है.

शिंदे ने इनकी 100 कॉपी बनाई थीं और इन्हें पास के इलाके में बांटने को कहा था. उसके बाद से ही किसी ने इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर कर दी और अब गीता के पास पूरे देश के काम के ऑफ़र आ रहे हैं. साथ ही लोग गीता की मदद के लिटे आगे आई शिंदे की भी तारीफ़ कर रहे हैं.

उन्हें इतने ऑफ़र आए कि उनका फ़ोन की घंटी लगातार बज रही थी, इसलिए उन्होंने फ़िलहाल अपना फ़ोन स्विच ऑफ़ कर दिया है.

हमें भी अपने आस-पास के लोगों की जहां तक संभव हो सके मदद करनी चाहिए. क्या पता हमारी एक पहल से किसी के चेहरे पर मुस्कान आ जाए.

Life से जुड़े दूसरे आर्टिकल पढ़ें ScoopWhoop हिंदी पर.