जिस तरह आम इंसान के कुछ सीक्रेट्स होते हैं. वैसे ही बॉलीवुड स्टार्स के भी हैं. कुछ सीक्रेट्स वो ख़ुद बताते हैं, तो कुछ सूत्रों से पता चल जाते हैं. इसी तरह से कुछ बॉलीवुड स्टार्स अपने ग्रमूिंग सीक्रेट्स भी शेयर कर चुके हैं. वो बात अलग है कि आपको अब तक इसके बारे में जानकारी न हो शायद.

चलो कोई बात नहीं अब हम आपसे स्टार्स के ये सीक्रेट शेयर कर देते हैं, जिन्हें जानकर आप भी ख़ुद को थोड़ा ग्रूम कर सकते हैं.

1. अर्जुन रामपाल

अर्जुन रामपाल ग्रूमिंग पर ख़ास ध्यान देते हैं और उन्हें लगता है कि हर इंसान को ख़ुद पर काफ़ी ध्यान देना चाहिये. अर्जुन रामपाल साफ़ और ग्लोइंग स्किन के लिये ख़ुद को काफ़ी हाइड्रेट रखते हैं. इसके लिये वो ख़ूब सारा पानी पीते हैं. एक्टर का कहना है कि हैवी मेकअप और आवश्यक नींद न लेने की वजह स्टार्स की स्किन काफ़ी ख़राब हो सकती है. इसलिये पानी की मदद से वो स्किन को हेल्दी बनाये रखते हैं.

View this post on Instagram

Coming out of lockdown. #waitingwishing #newnormal

A post shared by Arjun (@rampal72) on

2. जॉन अब्राहम

जॉन अपनी स्किन को प्रोटेक्ट करने के लिये SPF 50 सनस्क्रीन का यूज़ करते हैं. इसके अलावा उनका कहना है कि पुरुषों को अपने चेस्ट हेयर शेव नहीं, बल्कि ट्रिम करने चाहिये. इसके अलावा वो pedicures and manicures पर भी ध्यान देते हैं. जॉन का मानना है कि जितना ध्यान हम चेहरे का रखते हैं, उतना ही ख़्याल हाथ-पैर का भी रखना चाहिये.

John
Source: latestly

3. वरुण धवन

वरुण धवन की स्किन ऑयली है. इसलिये फ़ेसवॉश करने के तुंरत बाद ऑयल फ़्री मॉइस्चराइज़र लगाते हैं. वहीं भारी भरकम मेकअप से ख़ुद को बचाने के लिये वो मॉइस्चराइज़र और सनस्क्रीन का उपयोग करते हैं. वरुण मानते हैं कि हेल्दी स्किन के लिये अच्छे से फ़ेसवॉश करना ज़रूरी है.

View this post on Instagram

Saavan ka mahina 💦

A post shared by Varun Dhawan (@varundvn) on

4. रणवीर सिंह

एक्टिंग और ड्रेसिंग सेंस के साथ-साथ रणवीर सिंह की मूछें भी उनकी पहचान हैं. बहुत से लोग रणवीर सिंह की दाढ़ी-मूछों वाला स्टाइल फ़ॉलो करते हैं. बता दें कि रणवीर सिंह अपनी मूछों को सॉफ़्ट और अच्छा बनाये रखने के लिये उस पर ऑयल लगाते हैं. वहीं मूछों को ऊपर मोड़ने के लिये वो वैक्स का यूज़ करते हैं.

View this post on Instagram

@versace

A post shared by Ranveer Singh (@ranveersingh) on

5. शाहिद कपूर

शाहिद का कहना है कि एक अभिनेता के तौर पर उन्हें अपना स्टाइल बदलना पड़ता है. शाहिद के पास एक इलेक्ट्रिक टूथब्रश, एक हेयर प्रोडक्ट, चैपस्टिक और परफ़्यूम हमेशा होता है. शाहिद की हेयरस्टाइल और दाढ़ी युवाओं के बीच काफ़ी लोकप्रिय रहती है.

View this post on Instagram

Missing the #outdoors This trip was #legend

A post shared by Shahid Kapoor (@shahidkapoor) on

अब आप भी अपना सीक्रेट बता दो.

Lifestyle के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.