हर चीज़ का इतिहास होता है. Loafers का भी है. ज़्यादा चौकिये मत हम इसके इतिहास के बारे में बता कर पकाने नहीं आये हैं. इतिहास पर लंबी बातचीत काफ़ी फ़ुर्सत में करेंगे. इससे पहले ये जानना ज़रूरी है कि जो पुरुष Loafers पहनते हैं, उनके पास किस टाइप के Loafers होना ज़रूरी हैं. ताकि वो फ़ैशन की रेस में किसी से पीछे न रहें. 

ज़रूरी Loafers की लिस्ट ये रही 

1. Belgian Loafers 

इन Loafers को इनडोर चप्पल के रूप में इस्तेमाल करने के लिये बनाया गया था. इसका स्टाइल भी कुछ वैसे ही है. Belgian Loafers आप Casual और फ़ॉर्मल दोनों आउटफ़िट के साथ पहन सकते हैं. 

शूज़ Amazon से ले सकते हैं.

Belgian Loafers
Source: happyshappy

2. Penny Loafers 

Penny Loafers नॉर्वे के मछुआरे Moccasins के जूतों से प्रेरित था, जिसका बाद में उसका नाम 'Wee Jun' रख दिया गया था. Penny Loafers आप किसी भी फ़ॉर्मल मौक़े पर पहन कर जा सकते हैं. 

शूज़ Amazon से ले सकते हैं.

Penny Loafers
Source: asos

3. Tassel Loafers 

पुरुषों के बीच ये Loafers काफ़ी लोकप्रिय हैं. आपको किसी फ़ॉर्मल मीटिंग के लिये जाना हो या फिर किसी के साथ डेट पर. इन्हें बिना सोचे किसी भी मौक़े पर पहना जा सकता है. आमतौर पर ये Leather और Suede के बने होते हैं. जिन्हें आप ब्लेज़र, ट्राउज़र, डेनिम और शॉर्ट्स पर पहन सकते हैं. 

शूज़ Amazon से ले सकते हैं.

Shoes
Source: indiamart

4. Horsebit Or Gucci Loafers 

इस जूते का डिज़ाइन Horse Bit की तरह है. बाक़ी जूतों की अपेक्षा ये ज़्यादा Dressy भी होते हैं. इसलिये इन्हें किसी भी अवसर पर पहन कर जा सकते हैं. क्लासी लुक लगेगा. 

शूज़ AJIO से ले सकते हैं.

mens
Source: lyst

5. Slipper Loafers 

पहले ये Loafers सिर्फ़ Casual Wear के साथ पहने जाते थे, पर दिन पर दिन ये काफ़ी पॉपुलर होते चले गये. इसके बाद इन्हें फ़ॉर्मल आउटफ़िट के साथ भी पहना जाने लगा. 

शूज़ Flipkart से ले सकते हैं.

Slipper Loafers
Source: shopee

Loafers के शौक़ीन लोग इन्हें ज़रूर ख़रीद लें. 

Lifestyle के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.