आलू को सब्ज़ियों का राजा कहा जाता है. इसे आप किसी भी सब्ज़ी के साथ मिला दो, उसका स्वाद बढ़ जाता है. कई लोगों को तो आलू इतना पसंद होता है कि वो हर वक़्त आलू खा सकते हैं. वैसे मैं भी इन्हीं लोगों में से एक हूं, जिसे आलू बेहद पसंद है. पर क्या आपको पता है कि जिस तरह आलू हमारे स्वाद का ख़्याल रखता है, ठीक उसी तरह वो हमारी स्किन के लिये भी काफ़ी फ़ायदेमंद है. नेचुरल ग्लो के लिये आलू का इस्तेमाल करिये और रिज़ल्ट आपके सामने होगा. 

आलू के ये पैक ट्रॉय करिये: 

1. आलू और हल्दी 

आलू को कद्दूकस कर उसमें हल्दी मिला लें. इन दोनों के मिश्रण से बने पैक को चेहरे पर लगायें. हफ़्ते में दो बार इस पैक को कम से कम आधे घंटे के लिये चेहरे पर लगायें और कुछ दिनों बाद फ़र्क ख़ुद दिखेगा. 

2. दही और आलू 

कच्चे आलू को पीस कर उसमें दही मिला लें, फिर लगभग 15 से 20 मिनट तक इस पेस्ट को चेहरे पर लगायें. इस मिश्रण से चेहरा टाइट होता है, साथ में झुर्रियां भी ख़त्म होती हैं. 

3. आलू और अंडा 

आलू को कसकर उसका जूस निकाल लें, फिर उसमें अंडे के सफ़ेद भाग को मिक्स करें. जब पैक अच्छे से तैयार हो जाये, तो उसे 20 मिनट तक चेहरे पर लगायें. इस पैक के इस्तेमाल से आपके चेहरे के Pores छोटे हो जाते हैं, जिससे आपकी स्किन और ग्लोइंग दिखने लगती है. 

4. नींबू और आलू 

अगर आपको किसी शादी या पार्टी में जाना है और पॉर्लर जाने का समय नहीं है, तो आलू को कसकर उसमें नींबू का रस मिला लीजिये. नहाने जाने से 15 मिनट पहले इसे चेहरे पर लगायें. ये नेचुरल ब्लीच का काम करता है. डार्क स्किन चमक उठेगी. 

5. आलू 

सिर्फ़ कच्चे आलू को चेहरे पर लगाने से भी चेहरे की रंगत निखरती है. 

ये जानने के बाद आलू के प्रति मोहब्बत और बढ़ जायेगी. 

Lifestyle के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.