आजकल पैंट से ज़्यादा लड़कों की अलमारी में जींस देखने को मिलती है. पार्टी, शादी या ऑफ़िस हर जगह उन्हें जींस में ही कंफ़र्टेबल लगता है, जो आपकी ज़िंदगी का इतना अहम हिस्सा बन चुकी है कभी आपने सोचा है कि उसे पहनने में कई बार आप बड़ी ग़लती कर देते हैं और आपको पता भी नहीं चलता है. आप उसे कंफ़र्ट समझकर पहने रहते हैं, जबकि वो आपके लुक को ख़राब कर देती है. अगर आपको नहीं पता चलता कि कब आपने जींस पहनने में ग़लती करी है तो हम आपको बता रहे हैं जींस पहनने के वो 6 तरीके जो बिलकुल ग़लत हैं:

1. Too Tight (ज़्यादा टाइट जींस पहनना)

jeans
Source: realmenrealstyle

बहुत ज़्यादा टाइट जींस पब्लिकली या ऑफ़िस में आपके लुक को ख़राब करती है. इसलिए जींस लेते वक़्त उसे अच्छे से ट्राई करके अपनी वेस्ट और साइज़ के हिसाब से लें.

2. Too Baggy (ज़्यादा ढीली जींस पहनना)

jeans
Source: petulance

Baggy Jeans आपके लुक को बेहतर बनाती हैं इसमें कोई दो राय नहीं है. इसे पहनकर पतले लड़के फ़िट और मोटे लड़के चबी लगते हैं. मगर इसे लेने से पहले एक बात ध्यान रखें कि इन जींस की बनावट ढीली-ढीली होती है इसलिए हमेशा अपने परफ़ेक्ट साइज़ की ही जींस लें.

3. Bad Washes

Bad Washes
Source: tumblr

Wash जींस बहुत ज़्यादा लाइट होती हैं. इसके अलावा Acid Wash Jeans तो फ़ैशन में ही नहीं है. इसलिए आपको इनकी जगह Dark Wash Jeans ट्राई करनी चाहिए.

4. Saggy Butt (ढीली-ढीली जींस पहनना)

jeans
Source: quora

कुछ लड़के हिप्स पर ढीली-ढीली जींस पहन लेते हैं उन्हें लगता है कि वो बहुत अच्छा लग रहा है. दरअसल, वो पीछे से ख़राब लगता है. इसलिए जींस हमेशा Butt पर फ़िट पहनें.

5. Too Long (ज़्यादा लंबी)

jeans
Source: gentlemansgazette

जूतों के साथ ज़्यादा लंबी जींस अच्छी नहीं लगती है. उसे फ़ोल्ड करके पहनने के बजाय अपनी लंबाई के अनुसार जींस खरीदे.

6. Distressed Or Ripped Jeans

jeans
Source: pinterest

रिप्ड जींस यानि फटी हुई या रफ़ जींस उसे पहनना अगर आप फ़ैशन समझते हैं तो ये आप ग़लत समझते हैं. 25 की उम्र से ऊपर वाले लड़कों पर ये जींस कूल नहीं लगती है. उन्हें हल्की-फुल्की ही रिप्ड जींस पहननी चाहिए.

Lifestyle से जुड़े आर्टिकल ScoopwhoopHindi पर पढ़ें.