Best Dishes in Bangalore: सोशल मीडिया (Social Media) जानकारियों का भंडार है. हमें कभी इस पर अजीबो-ग़रीब ख़बरें भी पढ़ने और देखने को मिलती हैं. तो वहीं, कुछ ऐसी भी बातें पता चलती हैं, जो हमारे काफ़ी काम की होती हैं. चाहें आप फ़ूडी हों, म्यूज़िक लवर हों, ट्रैवलर हों, या आपकी दुनिया की किसी चीज़ में भी दिलचस्पी हो, यहां आपको अपने फ़ेवरेट जॉनर से संबंधित हर तरह का कंटेंट मिलेगा. 

यहां लोग ज्ञान बांटने में भी पीछे नहीं रहते. बर्थडे हो चाहे एनिवर्सरी या किसी का प्रमोशन हुआ हो, बस लोगों को फ़्री फ़ंड में ज्ञान बांटने का मौक़ा चाहिए. आपने ऐसे कई लोग देखे होंगे, जो अपने जन्मदिन पर अब तक की अपनी बिताई गई ज़िंदगी के अनुभव शेयर करते दिख जाएंगे. या कोई अपनी ज़िंदगी के व्यतीत किए गए सालों के लाइफ़ लेसंस बताता नज़र आएगा. हालांकि, इन सबसे परे हाल ही में ट्विटर पर एक यूज़र ने पते की बात की है. अगर आप फ़ूडी हैं, तो आप इस शख़्स को बार-बार थैंक यू बोले बिना नहीं रह पाएंगे.  

social media
Source: inc

Best Dishes in Bangalore

ये भी पढ़ें: UPSC Exam में आया 'Gucchi' से जुड़ा सवाल, लोग कह रहे हैं रुबीना दिलैक को थैंक्स

दरअसल, @dharmeshba नाम के ट्विटर यूज़र ने अपने 32वें जन्मदिन पर लोगों को अब तक के ज़िंदगी से सीखे गए लाइफ़ लेसंस की जगह कुछ काम की जानकारी देने की सोची, जिसके लिए लोग उनकी तारीफ़ें करते नहीं थक रहे हैं. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "मैं कुछ ही घंटों में 32 साल का होने वाला हूं. जैसा कि मैं बूढ़ा हो रहा हूं, ये मेरी ज़िम्मेदारी है कि मैं दुनिया के साथ अपने ज्ञान को साझा करूं. ये हैं वो 32 लेसंस जो मैंने सीखे हैं. ये हैं वो 32 साउथ इंडियन डिशेज़ जो आपको बेंगलुरू में ज़रूर ट्राई करनी चाहिए." (Best Dishes in Bangalore)

यहीं नहीं, इन 32 डिशेज़ में से धर्मेश ने कुछ डिशेज़ की तस्वीरें भी शेयर की हैं, जो देखने में बेहद लज़ीज़ लग रही हैं. इसमें से टॉप 3 नंबर पर कोथू परोट्टा, पोंगल और चाय हैं.  

अपनी लिस्ट में उन्होंने इडली/वड़ा सांभर डिप को भी रखा है. 

इसके बाद इडली वड़ा चटनी डिप और मसाला डोसा आते हैं. भात मसाला डोसा और घी पूड़ी इडली भी उनकी लिस्ट में शामिल है. ये लज़ीज़ पकवान बैंगलोर में कहां पर मिलते हैं, उन्होंने इसकी डीटेल्स भी शेयर की हैं.

उन्होंने सबक्की (दिल) पुलाव, सबक्की (दिल) डोसा और सबक्की (दिल) इडली को टेस्ट करने पर ज़्यादा ज़ोर दिया है. इसके अलावा उनकी लिस्ट में टोमेटो भात, सेट डोसा, बेन्ने सफ़ेद मक्खन इडली, पोड़ी बेन्ने डोसा, संडे स्पेशल पुलाव, ब्रेड पुलाव, वड़ा करी, थत्ते इडली+लाल चटनी+निप्पत, नाती स्टाइल मशरुम बिरयानी, अवलक्की डोसा, गोली सोडा शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: पावर कट से परेशान शख़्स मिक्सर लेकर पहुंचा बिजली विभाग के दफ़्तर, लोगों को याद आया 'बनराकस'

उनकी सलाह है कि अप्पम-कडला करी, रसम वड़ाई, अदाई, स्वीट शाविगे, फ़ैमिली डोसा, अवलक्की (पोहा) डोसा, बाजरा बीसी भेले भात, बाजरा पोंगल, सलेम इडली को भी ट्राई करना आप बिल्कुल न भूलें.  

बस उनके इतनी जानकारी शेयर करते ही, उनके ट्वीट पर रिएक्शंस की बहार आ गई. चलिए बिना देर किए हुए वो भी देख लेते हैं. 

अब तो मेरी अगली ट्रिप बैंगलोर की पक्की समझो.