इंडियन शेयर मार्केट के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला(Rakesh Jhunjhunwala) ने शेयर मार्केट (Share Market) में पैसे इनवेस्ट कर अथाह दौलत कमाई है. इसलिए इन्हें भारतीय शेयर बाज़ार का 'धनकुबेर' भी कहा जाता है. निवेशक और स्टॉक ट्रेडर राकेश एसेट मैनेजमेंट फ़र्म Rare Enterprises के CEO भी हैं. 

वो एविएशन इंडस्ट्री में भी हाथ आज़माने जा रहे हैं. उनकी एयरलाइन्स कंपनी 'आकासा एयर' (Akasa Air) जुलाई के अंत में उड़ान भरने को तैयार है. पिछले साल अक्टूबर में ही इस एयरलाइन्स को नागरिक उड्डयन मंत्रालय से मंजूरी मिल गई थी. इसी साल जून में कंपनी को पहले Boeing 737 Max एरोप्लेन की डिलीवरी मिली थी.

First look of Akasa Air
Source: akasaair

ये भी पढ़ें: 14 मंजिल के महल में रहेंगे बिग बुल राकेश झुनझुनवाला, तस्वीरों के साथ जानिए इससे जुड़ी ख़ास बातें 

इस एयरलाइन के क्रू की यूनिफ़ॉर्म भी लॉन्च कर दी गई है. इस बात की जानकारी 'अकासा एयर' के ऑफ़िशियल ट्विटर अकाउंट से दी गई है. साथ ही इसकी कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर की गई हैं. Akasa Air के क्रू की यूनिफ़ॉर्म बहुत ही ख़ास है. 

 Akasa Air crew uniform is out
Source: akasaair

ये भी पढ़ें: दुनिया की इन 15 अजीबोगरीब एयरलाइन्स के बारे में जान कर उड़ जायेंगे... दिमाग के तोते 

बताया जा रहा है ये पहली एयरलाइंस कंपनी है जिसने अपने क्रू के लिए कस्टम ट्राउजर और जैकेट्स वाली ड्रेस डिज़ाइन करवाई है. इनकी ड्रेस का कपड़ा भी बहुत ख़ास है. इसे समुद्री कचरे (बोतल) से बनाया गया है. क्रू के शू भी ख़ास हैं. इनमें भी री-साइकिल किए हुए प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है.   

 Akasa Air crew uniform
Source: akasaair

'आकासा एयर' के Chief Marketing & Experience Officer Belson Coutinho के मुताबिक, क्रू की वर्दी इको-फ़्रेंडली और कंफ़र्टेबल है. इसे पहने के बाद उनका क्रू गर्व और आरामदायक दोनों महसूस करेगा.

  Akasa Air
Source: akasaair

इनकी ड्रेस को दिल्ली बेस्ड फ़ैशन डिज़ाइनर राजेश प्रताप सिंह ने डिज़ाइन किया है. उनका कहना है कि इसे 'आकासा एयर' के हिसाब से ही तैयार किया गया है. वहीं इनके स्नीकर्स यानी जूतों को Vanilla Moon ने डिज़ाइन किया है. ये बहुत ही हल्के और आरामदायक हैं. इनके सोल री-साइकिल की गई रबड़ से बने हैं.

इससे कुछ दिनों पहले एयरलाइंस ने अपने ट्विटर हैंडल पर ही एक ब्लैक एंड व्हाइट वीडियो शेयर किया था. इसमें क्रू की यूनिफ़ॉर्म दिख रही थी.