गर्मियों का मौसम आ चुका है. इस मौसम में हमारी त्वचा और मेकअप को ख़ास देख-रेख की ज़रूरत होती है. ये बात बोलते सभी होंगे, पर इस बारे में बताता कोई नहीं होगा. इसलिये आज हम आपको गर्मियों के लिये कुछ ब्यूटी टिप्स देने जा रहे हैं. इन टिप्स के ज़रिये आप गर्मियों में चमकती-दमकती त्वचा पायेंगी. 

ये रहे टिप्स: 

1. फ़ेसवॉश 

सबसे ज़रूरी बात अपना फ़ेशवॉश बदलें. सर्दियों में हमारी स्किन को ज़्यादा नमी की ज़रूरत होती है, लेकिन वहीं गर्मी में चेहरे से ऑयल निकलता है. इसलिये विंटर वाला फ़ेशवॉश गर्मियों में यूज़ न करें. 

2. पानी 

पानी हमारी स्किन की कई समस्याओं का समाधान है. इसलिये समय-समय पर पानी पीना न भूलें. जितना हो सके मात्रा में पानी का सेवन करें. 

3. सनस्क्रीन 

बाज़ार में हज़ारों तरह के सनस्क्रीन मिलते हैं, उसमें से आपके लिये बेहतर कौन सा है, इसका चुनाव आपको करना है. सोच-समझकर और सही जानकारी के साथ बेहतर सनस्क्रीन लें. 

4. हेल्दी फ़ूड 

इन सभी चीज़ों के अलावा हेल्दी भोजन लें. ग्लोइंग स्किन के लिये मौसमी सब्ज़ियों और फलों का सेवन बेहतर रहता है. 

5. फ़ेसपैक 

स्किन के लिये हमेशा घरेलू और प्राकृतिक चीज़ें बेहतर रहती हैं. घर पर हैं तो वीकेंड में पपीता, मुलतानी मिट्टी या फिर ऊबटन से चेहरा साफ़ करें. 

6. मेकअप 

गर्मियों में ज़्यादा मेकअप वैसे ही ख़राब हो जाता है. कोशिश करिये की लुक नेचुरल रहे. आंखों और चेहरे पर लाइट मेकअप करना ठीक है. 

आया मौसम गर्मियों का. 

Lifestyle के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.