खाने के साथ एक्सपेरिमेंट करना बहुत से शेफ़ और लोगों को पसंद होता है. कई बार वो इनके साथ एक्सपेरिमेंट कर बहुत ही लज़ीज़ चीज़ बना देते हैं, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि उनकी ये सोच लोगों की सोच से मैच नहीं खाती और हो जाता है डिश का बंटाधार.

जैसे की कुछ लोगों ने मैगी पानीपुरी बनाकर मैगी और पानीपुरी दोनों का बंटाधार कर दिया था और एक जनाब ने तो गुलाब जामुन की सब्ज़ी बनाकर उसे बर्बाद कर दिया था. 

idli
Source: tomatoblues

कुछ ऐसा ही हुआ है हमारी और आप सबकी चहेती इडली(Idli) के साथ. बेंगलुरू के एक रेस्टोरेंट ने इडली की शेप ही बदल डाली है. जिस इडली को हम आजतक गोल और अलग-अलग फ़्लेवर में खाते आ रहे थे उसे इन्होंने उसे आइसक्रीम का रूप दे दिया.

how the Idli got attached to the Ice cream stick
Source: twitter

जी हां, आइसक्रीम के शेप वाली इडली बेंगलुरु(Bengaluru) के एक रेस्टोरेंट में बकायदा सांभर और चटनी के साथ परोसी जा रही है. संभवत: ऐसा इसलिए किया गया है ताकि इडली को खाते समय चटनी और सांभर हाथ में न लगे और लोग आराम से उनका लुत्फ़ उठा सकें. क्योंकि अकसर लोग हाथ गंदे होने की वजह से इडली-सांभर खाने से करतराते हैं. शायद उन्होंने इसका ही सॉल्युशन निकालने की कोशिश की है. 

इंटरनेट पर वायरल हो रही इस तस्वीर में 3 आइसक्रीम शेप वाली इडली प्लेट में रखी और एक सांभर में डूबी हुई नज़र आ रही है. उसके बाजू में ही नारियल की चटनी को भी परोसा गया है. 

ये भी पढ़ें: पहले स्वीट मैगी, फिर चॉको चेरी डोसा और अब कुरकुरे मिल्कशेक, आखिर ये लोग करना क्या चाहते हैं?

मगर इडली के इस नए अवतार को देख लोग ज़्यादा ख़ुश नहीं हुए. आप भी देखिए इसे लेकर लोगों की क्या राय है:  

ख़ैर, इनको तो देख लिया आपने अब उनसे भी मिल लीजिए जिसे इन्होंने घर पर भी बनाना शुरू कर दिया. रेडिट पर एक यूज़र ने अपने घर बनी आइसक्रीम के शेप वाली इडली की तस्वीर शेयर की है.

कुछ समय पहले भी लोग हमारे फ़ेवरेट फ़ूड के साथ इस तरह के एक्सपेरिमेंट कर चुके हैं. हाल ही में ऑमलेट-कोल्ड्रिंक और कुल्हड़ पिज़्ज़ा जैसी अतरंगी चीज़ें बनाकर भी लोग पेश कर चुके हैं. हैरानी की बात ये है कि कुछ लोग इन्हें पसंद भी कर रहे हैं. 

खाने पीने की चीज़ों के साथ होने वाले ये एक्सपेरिमेंट बंद होने चाहिए कि नहीं, इस पर आपकी क्या राय है कमेंट सेक्शन में हमसे ज़रूर शेयर कीजिएगा.