New Year Getaways: नया साल बस दस्तक देने ही वाला है और दिल्ली वाले पहले ही पार्टी मोड में चले गए होंगे. मगर नाइट कर्फ़्यू की वजह से बहुतों के प्लान कैंसिल हो गए होंगे. ऐसे में लॉन्ग वीकेंड और न्यू ईयर दोनों को सेलिब्रेट करने के लिए क्या किया जाए?


इसका जवाब हम लेकर आए हैं. आप दिल्ली के पास मौजूद कुछ बेस्ट डेस्टिनेशन का रुख कर अपने न्यू ईयर पार्टी प्लान को ऑन रख सकते हैं. चलिए जानते हैं इनके बारे में…

ये भी पढ़ें: Happy New Year 2022: दोस्तों और फ़ैमिली को 35+ New Year Wishes, Quotes और Images भेज कर विश करें 

1. नीमराना 

ये राजस्थान का ऐतिहासिक शहर है जो अलवर में हैं. दिल्ली से 3-4 घंटे की ड्राइव में आप यहां पहुंच सकते हैं. यहां आप नीमराना के क़िले और महल को एक्सप्लोर करने के साथ ही यहां के अपनो बाज़ार में शॉपिंग का लुत्फ़ उठा सकते हैं. 

Neemrana
Source: tripadvisor

2. ऋषिकेश 

राफ़्टिंग के लिए फ़ेमस ऋषिकेश में सर्दियों का नज़ारा देखते ही बनता है. यहां के पहाड़ों में सफ़ेद कंठ वाले किंगफ़िशर पक्षी की आवाज़ सुनना बहुत ही सुकून देता है. सर्दियों में यहां गंगा किनारे कैंपिंग का आनंद लिया जा सकता है. 5-6 घंटे में आप यहां सड़क मार्ग से पहुंच सकते हैं.

Rishikesh
Source: tourismindia

3. लण्ढोर (New Year Getaways)

उत्तराखंड का लण्ढोर दुनिया की छोटी जन्नत के नाम से फ़ेमस है. यहां आप पुराने चर्च, रस्किन बॉन्ड का घर, और लाल टिब्बा व्यू पॉइंट घूमने जा सकते हैं. दिल्ली से इसकी दूरी सड़क से होते सिर्फ़ 7 घंटे की है.

Landour
Source: choicemyhotel

4. जिम कॉर्बेट 

सर्दियों में नैनीताल के इस नेशनल पार्क में घूमना एक अलग ही संतुष्टि देता है. सर्दी का लुत्फ़ उठाते हुए आप यहां झरने, विभिन्न प्रकार के पक्षियों और पहाड़ों के दर्शन कर सकते हैं. नई दिल्ली से आप बाई रोड 6-7 घंटे में यहां पहुंच सकते हैं. 

Jim Corbett
Source: corbettparkonline

5. बीर बिलिंग 

हिमाचल प्रदेश का फ़ेमस टूरिस्ट स्पॉट है बीर बिलिंग(Bir Billing). यहां आप पैराग्लाइडिंग, ट्रेकिंग और माउंटेन बाइकिंग का लुत्फ़ उठा सकते हैं. एडवेंचर लवर्स के लिए ये किसी स्वर्ग से कम नहीं. नई दिल्ली से यहां आप कार से 12 घंटे का सफ़र कर पहुंच सकते हैं. 

Bir Billing
Source: YouTube

New Year Getaways

6. कसोल  

शांति के साथ प्रकृति की गोद में कुछ पल बिताने के लिए कसोल बेस्ट प्लेस है. ट्रेकिंग के लिए भारत आने वाले विदेशी पर्यटकों की भी ये पहाड़ी गांव पहली पसंद है. देश की राजधानी दिल्ली से यहां आप बस से 13 घंटे का सफ़र पहुंच सकते हैं. 

Kasol
Source: tripadvisor

7. धर्मशाला  

आसमान से गिरती बर्फ़ के साथ नये साल का स्वागत करना हो तो धर्मशाला बेस्ट है. धौलधार के पहाड़ और कांगड़ा घाटी की घाटी को निहारते हुए आप यहां ट्रेकिंग का लुत्फ़ उठा सकते हैं. दिल्ली से आप यहां बाई बस 10 घंटे में पहुंच जाएंगे. 

Dharamsala
Source: tourindiawithdriver

8. उदयपुर

राजपूती शान और उसके इतिहास के लिए पूरी वर्ल्ड फ़ेमस है झीलों का शहर उदयपुर. इसका इतिहास हज़ारों वर्ष पुराना है. यहां दुनिया के कोने-कोने से टूरिस्ट महल, झील, ऐतिहासिक स्थल देखने आते हैं. राजस्थान की शान कहलाती है ये सिटी. दिल्ली से आप बस से 12 घंटे का सफ़र तय कर आप यहां पहुंच जाएंगे.

Udaipur
Source: Lonely

9. जयपुर  

'पिंक सिटी' के नाम से मशहूर जयपुर में कई ऐतिहासिक इमारतें, महल और क़िले हैं. इतिहास में दिलचस्पी रखने वालों के लिए ये शहर किसी स्वर्ग से कम नहीं. आमेर का क़िला, हवा महल, गलता जी आदि को घूमते हुए आप शहर के फ़ेमस स्ट्रीट फ़ूड का भी आनंद ले सकते हैं. दिल्ली से जयपुर बस से 6 घंटे की दूरी पर है. 

Jaipur
Source: tourmyindia

10. आगरा 

ताजमहल और आगरा एक दूसरे के पर्यायवाची बन चुके हैं. देश-विदेश से लोग दुनिया के इस सातवें अजूबे और प्यार की निशानी को देखने आते हैं. किनारी बाज़ार, सदर बाज़ार और राजा की मंडी में आप जमकर शॉपिंग भी कर सकते हैं. बाई रोड आप दिल्ली से यहां 4 घंटे में पहुंच सकते हैं.

Agra
Source: Kayak

अब जल्दी से इन New Year Getaways में पार्टी करने का प्लान बना लो.