Ambani Family 2021: ये साल बहुत से लोगों के लिए काफ़ी कठिन रहा, लेकिन भारत और एशिया के सबसे अमीर शख़्स मुकेश अंबानी(Mukesh Ambani) और उनके परिवार के लिए ऐसी कोई ख़ास दिक्कतें नहीं आईं. उनके लिए ये साल भी बाकी के वर्षों की तरह रहा.


अब जब ये साल बीतने वाला है तो क्यों न एक नज़र बातों पर भी डाल ले जिनके लिए Ambani Family सुर्खियों में रही.

ये भी पढ़ें:  मुकेश अंबानी भारत के सबसे सफ़ल Businessman क्यों हैं? इस सवाल का जवाब है उनके इन 9 Business Lessons में

1. अंबानी परिवार(Ambani Family) ने ख़रीदा लंदन में होटल

मुकेश अंबानी(Mukesh Ambani) की रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड(Reliance Industries Ltd.) ने इस साल अप्रैल में 593.05 करोड़ रुपये में ब्रिटेन के स्टोक पार्क को ख़रीदा था. ये वही होटल है जिसमें जेम्स बॉन्ड सीरीज़ की दो फ़िल्मों की शूटिंग हो चुकी है. इसी साल दिवाली में ये अफ़वाह उड़ी थी कि मुकेश अंबानी देश छोड़कर अपने परिवार के साथ लंदन शिफ़्ट हो रहे हैं.

Stoke Park uk
Source: thestatesman

2. ईशा और आकाश अंबानी ने Fuel For India 2021 कार्यक्रम में लिया हिस्सा

ईशा और आकाश अंबानी(Isha and Akash Ambani) ने फे़सबुक(Facebook) के कार्यक्रम Fuel For India 2021 कार्यक्रम में वर्चुअली हिस्सा लिया. यहां उन्होंने कहा देश में किराना दुकानों को डिजिटल स्टोर्स में बदलना वक़्त की ज़रूरत है.

Isha and Akash Ambani
Source: dtnext

3. मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिला बम 

मुकेश अंबानी के आवास के बाहर फ़रवरी में विस्फोट लदा वाहन बरामद होने के बाद सनसनी मच गई थी. इसकी जांच एनआईए को सौंपी गई थी. 

Mukesh Ambani bomb scare case
Source: oneindia

Ambani Family

4. नीता और मुकेश अंबानी बने Power Couple 

Indian Institute Of Human Brands (IIHB) ने हाल ही में पावर कपल की रैंकिंग जारी की थी. इसमें मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने बाजी मारी है. इस सर्वे में उन्हें 94 प्रतिशत मत मिले थे. उन्होंने दीपिका और रणवीर सिंह को हराते हुए ये ख़िताब अपने नाम किया. 

Mukesh and Nita Ambani
Source: indiatvnews

5. धूम-धाम से मनाया पोते का जन्मदिन 

मुकेश अंबानी ने हाल ही में अपने पोते पृथ्वी अंबानी का दूसरा जन्मदिन बड़ी धूम-धाम से जामनगर के रिसोर्ट में मनाया था. इसमें कई सेलेब्स ने हिस्सा लिया था. इस बर्थडे पार्टी के लिए नीदरलैंड से खिलौने, इटली-थाईलैंड से शेफ़, मुंबई से केक और गुजरात से पंडित बुलाए गए थे. 10 दिसंबर मनाए गए इस बर्थडे में 100 पंडितों ने उनके पोते को आशीर्वाद दिया था. Ambani Family के लिए ये बहुत ही ख़ास पल था. 

mukesh ambani grandson
Source: timesnownews

6. अनंत अंबानी बने 2 कंपनियों के बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर  

अनंत अंबानी इस साल रिलायंस इंडस्ट्रीज़ की दो कंपनियों Reliance New Energy Solar और Reliance New Solar Energy के बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर बनाए गए. इसके साथ ही वो अपने फ़ैमिली बिज़नेस जॉइन करने वाले सदस्य बन गए. 

Anant Ambani
Source: businessupturn

7. फिर से देश के सबसे अमीर शख़्स बने मुकेश अंबानी 

रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने 2021 में फ़ोर्ब्स की सबसे अमीर भारतीयों की सूची में शीर्ष स्थान बरकरार रखा. वो लगातार 12 साल से ये स्थान हासिल कर रहे हैं. इस साल उनकी कुल संपत्ति में 4 बिलियन डॉलर की बढ़ोतरी हुई, इस तरह उनकी नेट वर्थ 92.7 बिलियन डॉलर हो गई. 

mukesh ambani
Source: indiatvnews

देश का सबसे अमीर घराना होने के नाते Ambani Family का सुर्खियों होना बनता है.