कुछ लड़कियों के लिये मेकअप ऑक्सीजन की तरह काम करता है. इसलिये वो कोई भी ज़रूरी काम भूल सकती हैं, पर मेकअप करना कभी नहीं भूलेंगी. कुछ लड़कियों के लिये ये एक शौक की तरह भी होता है. आपके लिये मेकअप का मतलब क्या है वो आप ही समझ सकती हैं, पर हम इतना कहेंगे कि मेकअप में कुछ ग़लतियां न करें. 

मेकअप के दौरान लड़कियां अकसर ये ग़लतियां कर बैठती हैं: 

1. कंसीलर 

कंसीलर हमेशा थोड़ी मात्रा में लेना चाहिये. अगर आपने कंसीलर का रंग ग़लत चुना है और बहुत अधिक मात्रा में चेहरे पर लगा लेती हैं, तो आपका फ़ेस Aged नज़र आयेगा. इसलिये कंसीलर ज़्यादा न लगायें. 

2. मस्कारा 

कुछ लड़कियां Lower Lashes पर ज़्यादा ही मस्कारा लगा लेती हैं, जिससे उनकी आंखें अलग ही नज़र आती हैं. 

3. लिपस्टिक 

अगर आप डार्क रंग की लिपस्टिक लगाती हैं, तो इस सीज़न ये न करें. डार्क रंग की लिपस्टिक से आपके होंठ ज़्यादा बड़े नज़र आते हैं. 

4. आईशेडो 

कभी भी पूरे Lid एरिया में आईशेडो नहीं लगाना चाहिये, क्योंकि इससे आप अपनी उम्र से ज़्यादा नज़र आती हैं. आईशेडो हमेशा ही Outer Corners पर लगायें. 

5. डार्क कलर 

वो समय आ गया है, जब आप डार्क कलर्स को बाय-बाय कहें. Cheeks पर पिंक या पीच कलर के Blushes का यूज़ करें. 

6. आईब्रो 

कुछ लोग अपनी आईब्रोज़ को ज़्यादा ही हाईलाइट कर लेते हैं, जो अलग ही नज़र आती हैं. नेचुरल लुक के लिये आईब्रो ज़्यादा हाईलाइट न करें. 

7. लिपलाइन शेड 

अगर आप लिपिस्ट लगाने से पहले Lip Liner शेड का यूज़ नहीं करती हैं, तो आपका मेकअप अधूरा माना जाता है. परफ़ेक्ट लुक के लिये Lip Liner ज़रूर लगायें. 

8. फ़ेस पाउडर 

ग्लोइंग मेकअप के लिये फ़ेस पाउडर लगाना ज़रूरी है, लेकिन इसकी मात्रा बहुत अधिक नहीं होनी चाहिये. वरना चेहरा अलग ही नज़र आयेगा. 

अब मेकअप करते समय इन बातों का ध्यान रखियेगा. 

Lifestyle के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.