ऑनलाइन शॉपिंग करना भी एक कला है. जिनके पास ये कला है उनके लिये ऑनलाइन शॉपिंग फ़ायदे का सौदा है. वहीं जो लोग ऑनलाइन शॉपिंग करने में माहिर नहीं होते, उनके लिये शॉपिंग थोड़ी रिस्की हो जाती है. दरअसल, ऑनलाइन चीज़ें ख़रीदने की भी अपनी-अपनी ट्रिक्स होती हैं. आज कल इसी तरह की एक ट्रिक की ख़ूब चर्चा हो रही है.

onlineshopping
Source: mingers

सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से शेयर किया जा रहा वीडियो 'जीनियस शू शॉपिंग हैक' का है. ये वीडियो ZM द्वारा शेयर किया गया है, जो न्यूज़ीलैंड का एक रेडियो स्टेशन है. वीडियो में एक महिला फ़ुटवेयर की ऑनलाइन शॉपिंग करती हुई नज़र आ रही है. महिला के हाथ में उसका एक छोटा सा कट आउट है, जिसे वो हर फ़ुटवियर पर लगा कर देख रही है. कट आउट की मदद से वो जानने की कोशिश कर रही है कि उस पर कौन सा शू अच्छा लगेगा और कौन सा नहीं.

genius shopping
Source: hindustantimes

फ़ेसबुक पर ZM द्वारा शेयर किये वीडियो में कैप्शन लिखा हुआ है कि 'मेगन की ऑनलाइन शू शॉपिंग ट्रिक बहुत अच्छी है.' ये वीडियो बीती 15 फरवरी को शेयर किया गया था. जिस पर अब तक 46,000 कमेंट, 14,000 रिएक्शन और 2,600 से ज़्यादा शेयर हैं.

वाकई कमाल का आईडिया है. ऑनलाइन शूज़ ख़रीदते वक़्त किसी के दिमाग़ में ये आईडिया नहीं आया होगा. है न? आपको महिला की ये ट्रिक कैसी लगी कमेंट में बता सकते हैं.

Lifestyle के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.