सर्दियां आ चुकी हैं. ऐसे में सबका शॉपिंग करना जायज़ है. आखिरकार कूल-कूल मौसम में ख़ुद को कूल रखना भी तो ज़रूरी है ना. अब सवाल ये है कि आखिर कम बजट में सर्दियों की शॉपिंग कैसे की जाये ताकि सर्दियों की शॉपिंग में ज़्यादा पैसे भी न ख़र्च हों और हम अच्छे भी दिख सकें. 

चलिये इस बात पर एक हज़ार रुपये के अंदर अच्छी सी शॉपिंग करके आते हैं: 

1. जैकेट 

सर्दियों में ठंड से बचने और फ़ैशनेबल दिखने के लिये सबसे ज़रूरी चीज़ जैकेट है. सरोजनी, जनपथ या लाजपत जैसी मार्केट से आप 300 रुपये तक की अच्छी जैकेट ख़रीद सकती हैं. 

2. जैगिंग 

इन्हीं मार्केट्स से आप 300 रुपये तक की वुलेन जैंगिग ख़रीदें. याद रहे जैगिंग ब्लैक या ग्रे कलर की ही लें, ताकि वो किसी भी रंग की जैकेट के पहनी जा सके. इसके अलावा जल्दी गंदी भी नहीं पता चलेगी. 

3. बूट्स 

जैकेट और जैगिंग पर 600 रुपये ख़र्च करने के बाद आपके पास 400 रुपये बचते हैं. इसमें से आप 300 रुपये तक के शूज़ या बूट्स ले लीजिये, जिन्हें पहन कर आप अपनी स्मार्टनेस बढ़ा सकती हैं. 

4. मफ़लर या कैप 

ऊपर की तीनों चीज़ों पर 900 रुपये खर्च करने के बाद आपके पास 100 रुपये बचेंगे. इसमें से आप 100 रुपये तक का मफ़लर या कैप ख़रीद लीजिये. चिंता मत करिये थोड़ा मोल-भाव करने पर 100 रुपये में आपको दोनों में से एक चीज़ आसानी से मिल जायेगी. 

क्रिसमस या न्यू ईयर पर आप आराम से 1000 रुपये की शॉपिंग करके बिंदास लग सकती हैं. बाकि इसके लिये शुक्रिया कहने की ज़रूरत नहीं है. 

Lifestyle के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.