Hurun Rich List 2022 की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में इस साल अरबपति (Billionaires) बनने वाले लोगों की संख्या के लिहाज से दुनिया में तीसरे नंबर पर है. इसका श्रेय जाता है नए-नए स्टार्टअप और बिज़नेस को जो हर साल यहां दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की कर रहे हैं.


अब जब इतने सारे अरबपति होंगे तो वो अपने लिए लग्ज़री और आलीशान घर तो तलाश करेंगे ही. चलिए आज जानते हैं उन बिज़नेसमैन और आंत्रप्रेन्योर्स (Entrepreneurs) के बारे में जिन्होंने हाल फ़िलहाल में महंगे घर (Expensive Home) ख़रीदे हैं.

ये भी पढ़ें: खंडाला के इस लग्ज़री होम में छुट्टियां मनाते हैं सुनील शेट्टी, 15 फ़ोटोज़ में देखें इसकी भव्यता 

1. एन चंद्रशेखरन (N. Chandrasekaran) 

Tata Group के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने मुंबई के पैडर मार्ग पर एक टॉवर में डुप्लेक्स ख़रीदा है. इसकी क़ीमत 98 करोड़ रुपये है. ये घर बिल्डिंग के 11वीं और 12वीं मंजिल पर है. ये क़रीब 6,000 वर्ग फ़ीट में फैले हुए हैं. 

 N Chandrasekaran
Source: dailythanthi

2. सिद्धार्थ जैन (Siddharth Jain) 

पिछले महीने Inox Group के Executive Director सिद्धार्थ जैन ने मुंबई के वर्ली इलाके में एक Quadruplex ख़रीदा था. इसकी मार्केट में क़ीमत लगभग 144 करोड़ रुपये है. रहेजा लीजेंड नाम की इस बिल्डिंग में इन्होंने 42वीं, 43वीं, 44वीं और 46वीं मंजिल पर एक-एक फ्लैट (Expensive Home) लिया है.

Inox Group Siddharth
Source: amazonaws

3. कल्याण कृष्णमूर्ति (Kalyan Krishnamurthy) 

Flipkart के CEO कल्याण कृष्णमूर्ति ने पूर्वी बेंगलुरु में लगभग 8 करोड़ रुपये में एक विला ख़रीदा. ये 6,918 वर्ग फ़ीट में फैला है. इसमें 4 बेडरूम, डाइनिंग एरिया, गैरेज, ऑफ़िस और मीडिया रूम भी है. ये विला आदर्श पाम रिट्रीट में है.

Kalyan Krishnamurthy
Source: gqindia

4. सिद्धार्थ शाह (Siddharth Shah) 

PharmEasy के सह-संस्थापक सिद्धार्थ शाह ने मुंबई के खार इलाके में एक 40 करोड़ रुपये का अपार्टमेंट ख़रीदा है. ये डुपलेक्स है जो 5,445 वर्ग फ़ीट में बना है. ये घर कार्टर रोड पर वाधवा समर्पण परियोजना की छठी मंजिल पर है.

PharmEasy Siddharth Shah
Source: eti

5. क्रिस गोपालकृष्णन (Kris Gopalakrishnan) 

क्रिस गोपालकृष्णन Infosys के सह-संस्थापक हैं. ये Axilor Ventures के चेयरमैन भी हैं. इन्होंने बेंगलुरु में 76 करोड़ रुपये की दो संपत्तियां ख़रीदी हैं. एक अपार्टमेंट 10,162 वर्ग फ़ीट और दूसरा 9,600 वर्ग फ़ीट के एरिया में बना है. 

Kris Gopalakrishnan
Source: inshorts

6. बजाज इलेक्ट्रिकल्स फै़मिली 

Bajaj Electricals Ltd के चेयरमैन शेखर बजाज और उनकी फ़ैमिली के सदस्यों ने मिलकर 94 करोड़ का एक लक्ज़री अपार्टमेंट मुंबई में ख़रीदा है. ये मुंबई के तारदेव इलाके में बनी एक बहुमंजिला इमारत में हैं. 

Bajaj Electricals Family home
Source: economictimes

7. हर्ष जैन (Harsh Jai) 

फै़ंटेसी गेमिंग ऐप ड्रीम 11 (Dream11) के सह-संस्थापक हर्ष जैन और उनकी पत्नी रचना जैन ने मुंबई में 72 करोड़ रुपये का एक डुप्लेक्स ख़रीदा है. रिपोर्ट के अनुसार, अपार्टमेंट (Expensive Home) पैडर रोड में एक ऊंची इमारत की 29वीं और 30वीं मंजिल पर हैं.

Harsh Jain
Source: wikibio

लगता है प्रॉपर्टी के रेट बढ़ाने में अरबपतियों का ही हाथ है.