शादी का सीज़न है और दुल्हन की तैयारियां भी ज़ोरो-शोरों से चल रही होंगी. ऐसे में सबसे बड़ा काम होता है दुल्हन का लहंगा ख़रीदना. एक बार ये फ़ाइनल हो जाये, तो आधी टेंशन यूं ही ख़त्म हो जाती है. हांलाकि, कई दफ़ा लड़कियां जल्दबाज़ी में वेडिंग लहंगा ख़रीदते समय कुछ ग़लतियां कर जाती हैं. ये ग़लती उनकी लाइफ़ के ख़ास मूमेंट पर काफ़ी भारी पड़ जाती है. ऐसे में उनका अच्छा ख़ासा वेडिंग लुक ख़राब हो सकता है.

इसलिये शादी का लहंगा लेते वक़्त इन ग़लतियों से बचें:

1. लहंगा लेने के बाद ज्वैलरी लेना

बहुत सी लड़कियां लहंगा ख़रीदने के बाद ज्वलैरी सेलेक्ट करती हैं, जबकि ऐसा नहीं होना चाहिये. सबसे पहले ज्वैलरी डिसाइड करिये, उसके बाद उसी हिसाब से लहंगा लाजिये. ताकि आपको आपका पूरा गेटअप पहले से ही पता चल सके.

Bridal jewellery
Source: salexy

2. डेकोर को अनदेखा करना

लहंगा लेने के साथ ही शादी में डेकोर कैसी होने जा रही है, ये चेक करें. मान लीजिये आपने रेड रंग का लहंगा पहना है और दीवार भी लाल रंग के फूलों से सजाई गई है, तो ये मैच थोड़ा अजीब हो जायेगा.

wedding decor
Source: shaadisaga

3. दुपट्टे पर ध्यान न देना

दुपट्टे से आपकी ख़ूबसूरती और बढ़ जाती है. इसलिये इसे बिककुल हल्के में न लें. लहंगा लेते समय सोच-समझकर ही दुपट्टा लें.

Anushka
Source: vogue

4. दुपट्टा ड्रेप के बारे में नहीं सोचना

आप अपने संगीत में लहंगे के साथ दुपट्टा किस तरह से ड्रेप करने वाली हैं. इस बारे में पहले से ही सोचना ज़रूरी है, क्योंकि हो सकता है ड्रेप आपके ब्लाउज़ और ज्वैलरी के साथ न जाये. इसलिये इसकी पहले से ही प्रैक्टिस कर लेनी चाहिये.

Priyanka
Source: harpersbazaar

5. पीरियड में लहंगे के ट्रायल पर जाना

इस दौरान न सिर्फ़ आपके मूड स्विंग होते हैं, बल्कि आप अच्छे से लहंगा भी नहीं ट्रायल कर सकती.

Sonam
Source: indiatoday

6. हर इवेंट के लिये स्टाइल न होना

अगर आप अपने जीवन के इस पल को ख़ास बनाना चाहती हैं, तो शादी के हर एक फ़ंक्शन के लिये एक स्टाइल फ़ाइनल करिये. कुछ फ़ंक्शंस के लिये लाइट और ग्रेसफ़ुल लहंगा चुने.

Deepika
Source: hindustantimes

7. लहंगे की फ़िटिंग न चेक करना

कई बार लड़कियां से ये ग़लती कर जाती हैं कि वो लहंगा आने के बाद उसकी फ़िटिंग चेक ही नहीं करतीं. लहंगा छोटा पड़ गया, या ढीला हो गया, तो अंतिम समय में आप क्या करेंगी?

indian bridal
Source: wedabout

ये ग़लतियां करने से बचें, बाकि शादी अच्छी रहेगी.

Lifestyle के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.