Mukesh Ambani Expensive Gifts : मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) जितने बड़े बिज़नेसमैन हैं, उतने बड़े दिलवाले भी हैं. उनकी अमीरियत का कोई हिसाब नहीं है, नेट वर्थ तो इतनी है कि उसे कमाने के लिए हमें सात जनम भी कम पड़ जाएं. लेकिन वो सिर्फ़ पैसों से ही नहीं, बल्कि दिल से भी अमीर हैं.

hindustan times

उन्होंने अपने कई क़रीबियों को एक-दो लाख के नहीं, करोड़ों के गिफ्ट्स दिए हैं. आइए आपको मुकेश अंबानी के दिए गए सबसे महंगे गिफ्ट्स के बारे में बताते हैं. (Mukesh Ambani Expensive Gifts)

1-लग्ज़री जेट

रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2007 में मुकेश अंबानी ने अपनी पत्नी नीता अंबानी को उनके जन्मदिन पर 6 करोड़ डॉलर का लग्ज़री जेट गिफ्ट किया था. इस जेट में एंटरटेनमेंट केबिन, स्काई बार और फैंसी शावर हैं. आज उस जेट की क़ीमत क़रीब 493 करोड़ रुपए होती.

delhi royale

ये भी पढ़ें: अगर Mukesh Ambani की असली अमीरियत देखनी है, तो उनके इन 5 घरों की क़ीमत देख लीजिये

2-1500 करोड़ का घर

मुकेश अंबानी ने अपने एक कर्मचारी को एक दो नहीं बल्कि पूरे 1500 करोड़ का आलिशान घर तोहफ़े में दिया था. ये दोस्त हैं मुकेश अम्बानी का दायां हाथ कहे जाने वाले मनोज मोदी. मनोज मोदी लाइमलाइट और सोशल मीडिया से दूरी बनाये रहते हैं. ये 22 मंजिला घर मुंबई के पॉश इलाक़े में Nepean Sea Road मौजूद हैं.

entertales

3-डायमंड नेकलेस

मुकेश और नीता ने अपनी बहू श्लोका मेहता को एक ख़ास डायमंड नेकलेस L’Incomparable गिफ्ट में दिया था. ये दुनिया का सबसे महंगा डायमंड नेकलेस है. इसकी क़ीमत क़रीब 454 करोड़ रुपए बताई जा रही है.

scoopwhoop

4-वरली में घर

मुकेश अंबानी ने बेटी ईशा अंबानी की शादी के बाद उन्हें वरली में 450 करोड़ रुपए का बंगला गिफ्ट किया था. 50 हज़ार स्क्वायर फीट का ये बंगला डायमंड थीम का है और इससे मुंबई-वरली सी लिंक का क्लियर व्यू दिखता है.

ये भी पढ़ें: मुकेश अंबानी ने 592 करोड़ रुपये में ख़रीदा ये आलीशान ब्रिटिश होटल, जानिए क्या ख़ासियत है इसकी