Sheybarah Resort: तेज़ी से बढ़ती टेक्नोलॉजी दुनिया को भी तेज़ी से बदल रही है. ऐसा ही चलता रहा तो भविष्य में दुनिया एकदम अलग होने वाली है. वैज्ञानिक और डिज़ाइनर्स भी लगातार भविष्य की दुनिया को संवारने के प्रयास करते रहते हैं. सऊदी अरब में भी भविष्य का होटल तैयार किया जा रहा है. इसका नाम है Sheybarah Resort, जिसकी पहली तस्वीरें जारी कर दी गई हैं. इसे ‘दुनिया का सबसे फ़्यूचरिस्टिक होटल’ बताया जा रहा है. 

Pictures Of Sheybarah Resort Worlds Most Futuristic Hotel

शेयबराह रिज़ार्ट की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हैं. इसे सऊदी अरब (Saudi Arabia) के  शायबारा द्वीप (Shaybara Island) पर बनाया गया है. होटल को 2024 तक जनता के लिए खोल दिया जाएगा. इसे Killa Design नाम की कंपनी ने डिज़ाइन किया है. 

ये भी पढ़ें: जेल झक्कास, क़ैदी बिंदास! दुनिया की वो 10 लग्ज़री जेल, जो किसी 5 स्टार होटल से कम नहीं हैं

Sheybarah Resort Worlds Most Futuristic Hotel
twitter

Sheybarah Resort Photos: रिज़ॉर्ट तक सऊदी अरब की मुख्य भूमि से 45 मिनट की बोटिंग कर पहुंचा जाएगा. इसका मुख्य आकर्षण Futuristic Orbs है. ये पानी में तैरते रहेंगे और इन पर जल और आकाश दोनों के प्रतिबिंब दिखाई देंगे. यहां से पानी के अंदर मौजूद सुंदर कोरल रीफ़ साफ़-साफ़ दिखाई देंगे. स्वच्छ पानी के लिए यहां पर Desalination प्लांट लगाया गया है जो समुद्र के पानी को पीने योग्य बनाता है. 

Sheybarah Resort
twitter

इनमें ठहरने वाले पर्यटकों को प्राकृतिक वातावरण के क़रीब रहने का अनुभव होगा. इसे पर्यावरण के हिसाब से ही बनाया गया हैं, यहां तक कि बिजली के सोलर प्लांट्स लगाए गए हैं. इसे बनाने वालों का दावा है कि इस रिज़ॉर्ट में 140 मेहमान रह सकेंगे, उनकी देखभाल के लिए यहां 260 लोगों का स्टॉफ़ भी मौजूद होगा.  

 Worlds Most Futuristic Hotel
twitter

इतना ही नहीं यहां पर मेहमानों को ‘अद्वितीय स्पा अनुभव’ भी प्रदान किया जाएगा. मनोरंजन के केंद्रों के साथ ही यहां फ़िटनेस और पूल फ़ेसिलिटी भी होगी. टूरिस्ट चाहें तो सी-प्लेन के ज़रिये भी यहां तक पहुंच सकते हैं. यहां पहुंचने के बाद उनको ड्राइवरलेस बग्गियों के द्वारा होटल के अंदरूनी हिस्से तक ले जाया जाएगा.

Sheybarah Resort
tnn

Sheybarah Resort Photos: यहां आने वाले सैलानियों का भविष्य की एक झलक देखकर वापस जाएंगे.